खुद बैठे हैं उपवास पर लेकिन दूसरे को श्रद्धांजलि तक नहीं देने देंगे मुख्‍यमंत्रीजी!

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
आयोजन Published On :


मंदसौर में मंगलवार को सीआरपीएफ की गोलीबारी में मारे गए किसानों को श्रद्धांजलि देने और सभा करने के लिए आज रतलाम पहुंचे कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं को जिला प्रशासन ने इसकी अनुमति नहीं दी है। देर रात स्‍वराज पार्टी के नेता योगेंद्र यादव को ट्रेन में इस बाबत ख़बर मिली कि कार्यक्रम करने की अनुमति नहीं दी गई है। सवाल उठ रहे हैं कि क्‍या अब श्रद्धांजलि सभा के लिए भी सरकार से मंजूरी लेनी होगी?

रविवार को रतलाम में मरे गए किसानों को श्रद्धांजलि देने और प्रेस कॉन्‍फ्रेंस का एक कार्यक्रम प्रस्‍तावित था जिसमें यादव समेत एनएपीएम की मेधा पाटकर, स्‍वामी अग्निवेश, राष्‍ट्रीय किसान मजदूर संगठन के वीएम सिंह, मध्‍यप्रदेश किसान संघर्ष समिति के डॉ. सुनीलम और स्‍वराज पार्टी के अविक साहा, सोमनाथ तिवारी और के. बालाकृष्‍णन को हिस्‍सा लेना था। उसके बाद इस प्रतिनिधिमंडल को मंदसौर की तरफ़ रवाना होना था जहां मृत किसानों के परिवारों से मिलने का कार्यक्रम था।

योगेंद्र यादव की ओर से शनिवार की देर रात सूचना आई कि पूर्व विधायक पारस सकलेचा की ओर से मिली सूचना के मुताबिक जिला प्रशासन ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस और श्रद्धांजलि सभा की अनुमति रद्द कर दी है। यादव ने अपने संदेश में कहा, ”इसका मतलब है कि प्रेस क्‍लब रतलाम में सरकार ने तालाबंदी कर दी है जबकि रतलाम में सब कुछ सामान्‍य है। फिर यह प्रतिबंध क्‍यों? मध्‍य प्रदेश में लोकतंत्र की हत्‍या की जा रही है।”

 

 


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।