पत्रकार नीलाभ की पहली बरसी पर आज खबरनवीसी के संकट पर चर्चा, 27 को अमर्त्‍य सेन से परिचर्चा


नीलाभ की बरसी पर आयोजित होने वाला दूसरा कार्यक्रम सिद्धार्थ वरदराजन के साथ अमर्त्‍य सेन की बातचीत का है, जो 27 फरवरी को जवाहर भवन में ही आयोजित किया जाएगा


मीडिया विजिल मीडिया विजिल
आयोजन Published On :


नीलाभ मिश्र को गुज़रे आज एक बरस हो गया। पिछले साल राजधानी में हुई बड़ी मौतों में एक थी नीलाभ की मौत, जो लंबी बीमारी के बाद चल बसे थे। उस वक्‍त वे कांग्रेस के अखबार नेशनल हेराल्‍ड के संपादक थे। दिल्‍ली के चिन्‍मय मिशन सभागार में नीलाभ की शोकसभा हुई थी जहां अभूतपूर्व उपस्थिति देखने को मिली थी। खुद कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी हिंदी के इस संपादक को विदाई देने पहुंचे थे।

आज उनकी पहली बरसी पर नीलाभ के दोस्‍तों और परिजनों ने दिल्‍ली के जवाहर भवन में एक परिचर्चा आयोजित की है। विषय है ‘’रिपोर्टिंग इन ट्रबल्‍ड टाइम्‍स’’ यानी ‘’संकटग्रस्‍त दौर में खबरनवीसी’’। परिचर्चा में पत्रकार सिद्धार्थ वरदराजन सहित आधा दर्जन और पत्रकार शामिल होंगे।

इस आयोजन में प्रख्‍यात अर्थशास्‍त्री अमर्त्‍य सेन को आना था और संबोधित करना था लेकिन किन्‍हीं कारणों से आखिरी मौके तक उनकी सहमति नहीं मिल सकी जिसके चलते मध्‍य दिल्‍ली के सारे सभागार अनुपलब्‍ध हो गए और कार्यक्रम को जवाहर भवन में रखना पड़ा। बाद में जब सेन की सहमति आयी, तो आयोजन का खाका सार्वजनिक किया जा चुका था और काफी देर हो चुकी थी, नतीजतन उन्‍हें लेकर एक और कार्यक्रम तय किया गया।

नीलाभ की बरसी पर आयोजित होने वाला दूसरा कार्यक्रम सिद्धार्थ वरदराजन के साथ अमर्त्‍य सेन की बातचीत का है, जो 27 फरवरी को जवाहर भवन में ही आयोजित किया जाएगा।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।