कोरोना के खिलाफ लड़ाई में प्रशासन की करें मददः प्रियंका गांधी

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
आयोजन Published On :


अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने पत्र लिखकर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के शहर और जिला अध्यक्षों को निर्देश दिया है. पत्र जारी कर प्रियंका गांधी ने लिखा है कि जरूरी है कि हम सब बहुत सतर्क और जागरूक रहें और इस विपत्ति से निपटने में एक दूसरे की मदद करें.

प्रियंका ने जारी निर्देश में कहा है कि अपने हर ब्लाक/वार्ड के चुनिंदा साथियों को लेकर एक व्हाट्सएप ग्रुप बना लें ताकि हर ब्लाक/वार्ड की स्थितियों की जानकारी मिलती रहे. किसी व्यक्ति में बीमारी के लक्षण दिखते ही उसे जांच करवाने के लिए प्रेरित करें.

अपने पत्र में उन्होंने लिखा है कि किसी भी पीड़ित की जानकारी मिलने तुरंत संबंधित विभाग को सूचित करें जिससे किसी भी पीड़ित व्यक्ति को तत्काल मेडिकल सुविधा उपलब्ध करवाने में मदद की जा सके. पीड़ित और उसके परिवार को Covid-19 की सही जानकारी और इससे बचने के नियमों की जानकारी व्हाटसप या फोन कॉल द्वारा पहुंचाए ब्लॉक/वार्ड के बुजुर्ग और बीमार व्यक्तियों की लिस्ट बनायें और उनकी खास मदद करें.

प्रियंका गांधी ने पत्र में लिखा है हर ब्लाक/वार्ड में कोरोना वायरसजनित इस महामारी के संदर्भ में सारी सावधानियां,जागरूकता और स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए निर्देशों को आम लोगों तक ज्यादा से ज्यादा नियमित तरह से, फोन या व्हाटसप आदि से पहुंचाएं. आपका प्रयास रहना चाहिए कि गलत जानकारी और अफ़वाहों द्वारा जनता में दहशत न फैले. आपकी सुविधा के लिए सरकार के हर निर्देश और अन्य वैज्ञानिक और स्वास्थ से सम्बंधित सही जानकरियाँ आप तक हमारी सोशल मीडिया की टीम लगातार पहुंचाती रहेगी.

उन्होंने पत्र में कहा है कि सरकार द्वारा घोषित लॉकडाउन, कर्फ़्यू, सोशल डिस्टेंसिग और अन्य निर्देशों का सख्ती से पालन करें और इसे लागू करवाने में प्रशासन की पूरी मदद करें.

उन्होंने पत्र के अंत में अपील करते हुए लिखा है कि ये हमारे देश के लिए अभूतपूर्व संकट का समय है. ऐसे समय में हम सब को अपने-अपने स्वार्थ से ऊपर उठकर, समस्त समाज की भलाई के लिय, विभाजनों और राजनीतिक मतभिन्नता को पीछे छोड़ कर हर एक देशवासी की सहायता और रखवाली करने की आवश्यकता है. यह मानवता की सेवा और राष्ट्रभक्ति की सच्ची और सर्वोच्च भावना को जीवन में उतारने का वक्त है. मैं जानती हूँ कि आप सब भारत के लिए समर्पित हैं और अपनी क्षमता से भी बढ़कर देश के प्रति अपना कर्तव्य निभाएंगे. इस कठिन दौर में, मैं आप सब के साथ हूँ. आप भी अपने परिवारों और अपने स्वास्थ्य के लिए पूरी सावधानी बरतिए।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।