Home ख़बर देश के चर्चित डॉक्‍टर अरुण गद्रे दिल्ली में घिरे, धर्म पूछ कर...

देश के चर्चित डॉक्‍टर अरुण गद्रे दिल्ली में घिरे, धर्म पूछ कर लगवाया गया जय श्रीराम का नारा

SHARE

पुणे में रहने वाले देश के एक चर्चित चिकित्सक डॉ.अरुण गद्रे को देश की राजधानी दिल्ली के कनॉट प्लेस एरिया में बदमाशों के एक गैंग ने घेर कर जय श्रीराम के नारे लगवाये. डॉ. गद्रे एक लेक्चर देने दिल्ली के रस्ते बिजनौर जा रहे थे. डॉ. गद्रे एक स्त्री रोग विशेषज्ञ हैं और वे बीते 30 वर्षों से महाराष्ट्र के आदिवासियों के लिए काम कर रहे हैं.

द हिन्दू अख़बार में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, घटना 26 मई की सुबह की है. डॉ. गद्रे जंतर मंतर के पास वाईएमसीए में ठहरे हुए थे. अगले दिन उन्हें बिजनौर में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन द्वारा आयोजित एक सेमिनार में व्याख्यान देने जाना था. सुबह जब वे टहलने निकले तब हनुमान मंदिर के पास कुछ युवकों ने उन्हें घेर लिया फिर उनसे उनका धर्म पूछा और उनसे ‘जय श्रीराम’ बोलने को कहा.

डॉ. गद्रे ने इस घटना की शिकायत पुलिस में नहीं की है किन्तु उन्होंने अपने करीबी पत्रकार मित्र अनंत बगैतकर को यह किस्सा सुनाया. अनंत प्रेस क्‍लब ऑफ इंडिया के निर्वाचित पदाधिकारी हैं.

डॉ. गद्रे की हाल ही में बाईपास सर्जरी हुई थी, वे इस घटना के बाद से हैरान और सहमे हुए हैं. डॉ. अरुण गद्रे ने बाबा आमटे के बेटे और मशहूर डॉ.प्रकाश आमटे के साथ भी काम किया है. उन्होंने मरीजों के अधिकार और विश्व स्वास्थ्य सेवा और निजी चिकित्सा क्षेत्र के सामाजिक विनियमन को बढ़ावा देने के लिए काम किया है. डॉ. गद्रे,अपनी पत्नी डॉ. ज्योत्सना गद्रे के साथ महाराष्ट्र के सूखाग्रस्त ग्रामीण इलाकों में कई वर्षों से सेवा कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.