भड़काऊ भाषण: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से EC ने मांगा जवाब, सीईओ ने सौंपी रिपोर्ट

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) कार्यालय ने विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में प्रचार करते हुए पार्टी के सांसदों अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा द्वारा इस्तेमाल की गई ‘उकसाने’ वाली भाषा को लेकर मंगलवार को चुनाव आयोग को रिपोर्ट सौंप दी.

चुनाव आयोग ने इस मामले में अनुराग ठाकुर को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. जवाब देने के लिए अनुराग ठाकुर को 30 जनवरी दोपहर 12 बजे तक का समय दिया है.

रिठाला की एक जनसभा में मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री अनुराग बीजेपी के एक प्रत्‍याशी के पक्ष में लोगों को संबोधित करने पहुंचे थे. वह वहां नारे लगवा रहे थे. इस नारे में उन्‍होंने कहा देश के गद्दारों को गोली मारो… को.

वहीं, पश्चिमी दिल्ली के भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने मंगलवार को कहा कि कश्मीर में जो कश्मीरी पंडितों के साथ हुआ वह दिल्ली में भी हो सकता है. शाहीन बाग में लाखों लोग जुटते हैं, वे आपके घरों में घुस सकते हैं और आपकी बहनों एवं बेटियों से बलात्कार कर सकते हैं और उनकी हत्या कर सकते हैं. अब लोगों को निर्णय करना है.

बता दें कि दो दिन पहले ही चुनाव आयोग ने दिल्ली चुनाव में भाजपा के प्रत्याशी कपिल मिश्रा को विवादित ट्वीट करने के कारण शनिवार को 48 घंटे के लिए चुनाव प्रचार करने से प्रतिबंधित कर दिया था.


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।