EC ने दिए कपिल मिश्रा के ‘मिनी पाकिस्तान’ वाले ट्वीट को हटाने के निर्देश

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


बीजेपी कैंडिडेट कपिल मिश्रा के ‘मिनी पाकिस्तान’ वाले ट्वीट पर चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है.विवादास्पद ट्वीट लेकर रिटर्निंग अधिकारी ने कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है.कपिल मिश्रा को यह नोटिस ऐसे वक्त में मिला है, जब उनके ट्वीट को लेकर चुनाव आयोग ने दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी से रिपोर्ट मांगी है. आयोग ने ट्वीटटर से मिश्रा के ट्वीट को हटाने को कहा है.

कपिल मिश्रा ने दिल्ली चुनाव को लेकर सीरिज में ट्वीट किया था, जिनमें से एक में ‘मिनी पाकिस्तान’ वाला था और दूसरे में उन्होंने कहा था कि 8 फरवरी को भारत-पाकिस्तान का मैच होगा.

नोटिस में गुरुवार को कपिल मिश्रा से उनके द्वारा किए गए ट्वीट्स को लेकर जवाब मांगा गया है. नोटिस में कहा गया है कि कपिल मिश्रा के कृत्य से आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन होता है और इस कानून के अंतर्गत यह दंडनीय अपराध है. उनसे पूछा गया है कि कारण बताएं कि आपके खिलाफ क्यों न कार्रवाई शुरू की जाए?

आज सुबह कपिल मिश्रा ने एक और ट्वीट किया और लिखा-सच बोलने में डर कैसा, सत्य पर अडिग हूं. अब खबर है कि कपिल मिश्रा ने चुनाव आयोग को अपना जवाब दे दिया है. विवादित ट्वीट पर आयोग ने उन्हें नोटिस थमाया था, जिसपर अब बीजेपी नेता ने कहा कि उनके ट्वीट को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया. उन्होंने किसी की धर्म, जाति या विशेष समुदाय को निशाने पर नहीं लिया था.

ट्वीट को तोड़-मरोड़ कर कैसे पेश किया जाता है ? यह बात शायद बीजेपी आईटी से ही बेहतर बता सकता है.

https://twitter.com/KapilMishra_IND/status/1220619384638472192

कपिल मिश्रा ने लिखा कि मेरा बयान किसी राजनीतिक रैली में नहीं दिया गया है, सिर्फ एक राय है. जिससे चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन नहीं होता है. उन्होंने लिखा कि मनीष सिसोदिया ने शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों का समर्थन किया है, इस प्रदर्शन में महिलाओं को आगे रखा गया है. साथ ही नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ माहौल बनाने का काम किया जा रहा है.


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।