राष्ट्रपति के साथ बैठक में राहुल गांधी बोलें- अगर पिता मंत्री तो निष्पक्ष जांच नही होगी, बरख़ास्तगी की मांग!  

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


लखीमपुर खीरी कांड को लेकर कांग्रेस लगातार केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग कर रही है। इसी सिलसिले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में बुधवार को पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान सभी नेताओं ने गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी की बर्खास्तगी की मांग की है। हाल ही में कांग्रेस ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर मिलने का समय मांगा था, जिसके बाद आज बैठक की गई।

मुलाकात में राहुल गांधी के शामिल थे…

राष्ट्रपति के साथ बैठक में कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल में राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, वरिष्ठ नेता एके एंटनी, गुलाम नबी आज़ाद और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे शामिल थे। लखीमपुर खीरी मामले में कांग्रेस लगातार एक्टिव हैं किसानों ने साथ कांग्रेस की भी यहीं मांग हैं की अजय मिश्रा टेनी को उनके पद से बर्खास्त किया जाए।

गृह राज्य मंत्री के रहते निष्पक्ष जांच संभव नहीं: राहुल

राष्ट्रपति के साथ बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए राहुल गांधी ने बताया कि उन्होंने राष्ट्रपति से मांग की है कि आरोपी के पिता गृह राज्य मंत्री को पद से हटाया जाए। क्योंकि लखीमपुर खीरी में पीड़ित परिवारों कि मांग है कि जिसने भी उनके बेटे की हत्या करी उसे सज़ा मिले और यह भी कहा कि जिस व्यक्ति ने हत्या की उसके पिता देश के गृह राज्य मंत्री हैं। जब तक वह अपने पद पर मौजूद हैं तब तक निष्पक्ष जांच संभव ही नहीं है  और उन्हे तब तक न्याय नही मिलेगा। राहुल गांधी ने बताया कि उन्होंने मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट के दो सिटिंग जजों से भी कराई जाने की मांग की।

राष्ट्रपति सरकार से करेंगे चर्चा: प्रियंका

राष्ट्रपति के मुलाकात के बाद प्रियंका गांधी ने बताया कि राष्ट्रपति ने हमें आश्वासन दिया है कि वह इस मामले पर आज ही सरकार से चर्चा करेंगे। मंत्री की बर्खास्तगी की मांग जनता की मांग है और पीड़ित किसान परिवारों की मांग है। यह हमारे साथियों की मांग नहीं है। यह मांग कांग्रेस की नही है।

उल्लेखनीय है कि लखीमपुर खीरी जिले के तिकुनिया क्षेत्र में तीन अक्तूबर को हुई वारदात का आरोप केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा पर है जिसे विपक्ष, किसानों और सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बाद शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। अब इस मामले की निष्पक्ष जांच के लिए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे की मांग हो रही है।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।