प्रियंका गाँधी से मिले डॉ.कफ़ील, काँग्रेस से बढ़ती नज़दीक़ियों की चर्चा

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


योगी सरकार के निशाने पर आये डॉ. कफील ने आज दिल्ली में प्रियंका गाँधी से मुलाकात की। उनके साथ उनकी पत्नी और बच्चे भी थे। जब मथुरा जेल से डॉ.कफ़ील रिहा हुए थे तो प्रियंका गाँधी ने उनके परिजनों से बातचीत की थी। प्रियंका गाँधी ने उन्हें अपना निजी मोबाइल नंबर भी दिया था और हर संभव मदद का वादा भी किया था।

ज़ाहिर है, कफ़ील और उनका परिवार प्रियंका गाँधी के प्रति शुक्रगुज़ार है।

दिल्ली में हुई इस मुलाकात के वक्त यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और अल्पसंख्यक कांग्रेस के चेयरमैन शाहनवाज आलम मौजूद थे।

यूपी में कांग्रेस पार्टी ने डॉक्टर कफ़ील की रिहाई के लिए एक बड़ा अभियान चलाया था। पूरे सूबे में हस्ताक्षर अभियान, विरोध प्रदर्शन और पत्र लिखकर कांग्रेसियों ने डॉक्टर कफ़ील खान की रिहाई के लिए आवाज़ बुलंद की थी।

डॉ.कफ़ील का योगी सरकार की ओर से उत्पीड़न अब इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसलों में दर्ज है। कफ़ील की बेगुनाही साबित हुई है लेकिन बार-बार उन्हें जेल में डाला गया। यूपी प्रभारी प्रियंका गाँधी की ओर से कांग्रेस पार्टी ने खुलकर इस मुद्दे को उठाया और बेल के बाद कफ़ील गोरखपुर न जाकर राजस्थान चले गये जहाँ कांग्रेस की सरकार है। डर था कि कहीं योगी सरकार फिर से उन्हें किसी मुकदमे में न फँसा दे।

इस बीच डा.कफ़ील और कांग्रेस की निकटता की चर्चा राजनीतिक हलकों में हालाँकि मीडिया विजिल के साथ पिछले दिनों वीडियो चर्चा में उन्होंने खुलकर राजनीति में जाने की बात को स्वीकार नहीं किया था, लेकिन यह ज़रूर कहा था कि वे डाक्टर होने का अपना फ़र्ज़ अदा करने के साथ-साथ अब एक एक्टिविस्ट भी हैं।

बहरहाल, कांग्रेस पार्टी ने जिस तरह उनके मुद्दे को अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न का परचम बनाया है, उसके बाद यह सवाल हर तरफ़ पूछा जा रहा है कि क्या डॉ.कफ़ील कांग्रेस ज्वाइन करेंगे? राजनीति में उतरेंगे?

बेगुनाह डॉ.कफ़ील पर ज़ुल्म की कहानी, उन्हीं की ज़ुबानी!



 


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।