दिल्ली पुलिस ने JNUSU प्रेसिडेंट सहित 19 छात्रों के खिलाफ किया केस दर्ज़ !

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


इतवार 5 जनवरी को जेएनयू में नकाबपोश गुंडों के दस्तों द्वारा हमला कर छात्र संघ अध्यक्ष ओइशी घोष सहित कई छात्रों और अध्यापकों को घायल करने के बाद अब खबर है कि दिल्ली पुलिस ने जेएनयू प्रशासन की शिकायत पर ओइशी घोष सहित अन्य छात्रों के खिलाफ केस दर्ज किया है.

खबर के अनुसार, पुलिस ने ओइशी घोष सहित 19 अन्य छात्रों के खिलाफ हॉस्टल में तोड़फोड़ और सुरक्षाकर्मियों के साथ मारपीट करने की शिकायत मर मामला दर्ज किया है. जबकि नकाबपोश हमलावरों ने लोहे की रॉड मार कर ओइशी घोष का सर फोड़ दिया था जिसके बाद उन्हें एम्स ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया था, इस हमले में हमलावरों ने दो दर्जन से अधिक छात्रों और कई शिक्षकों को घायल कर दिया था.

गौरतलब है कि रविवार को जेएनयू हुए हमले की तमाम वीडियो फूटेज होने के बाद भी पुलिस ने किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया और पुलिस पर यह भी आरोप लगा है कि पुलिस ने हमलावरों को सुरक्षित बाहर जाने दिया. जबकि हिन्दू रक्षा दल ने दावा किया है कि जेएनयू हमला उनके संगठन के लोगों ने किया है, उसके बाद भी पुलिस ने न तो कोई पूछताछ की न कोई कार्रवाई की बात कही है.

अब दिल्ली पुलिस द्वारा स्टूडेंट यूनियन प्रेसिडेंट के खिलाफ मामला दर्ज किये जाने को लेकर लोग पुलिस पर सवाल उठा रहे हैं.

गौरतलब है कि 6 जनवरी को जेएनयू छात्र संघ और शिक्षक संघ (JNUTA) ने इस हमले के लिए वीसी, एबीवीपी और आरएसएस समर्थक अध्यापकों की सुनियोजित हमला बताया था और प्रेस वार्ता में कहा था कि प्रशासन ने उन छात्रों को धमकी दी थी जो फीस वृद्धि वापसी के लिए आन्दोलन कर रहे हैं. कल जेएनयू छात्र संघ और शिक्षक संघ ने एक स्वर से वीसी को हटाने की मांग की है.


Related