दिल्ली कोर्ट ने संबित पात्रा के खिलाफ FIR का दिया आदेश, केजरीवाल का झूठा वीडियो किया था पोस्ट!

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


भाजपा का जाना-माना चेहरा कहे जाने वाले संबित पात्रा के खिलाफ दिल्ली की अदालत ने सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कथित रूप से फर्जी वीडियो पोस्ट करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया। ‘आप’ ने इस वीडियो को लेकर दिल्ली पुलिस से शिकायत की थी।

आप का आरोप छवि को पहुंचाया नुकसान..

भाजपा पर कथित तौर पर इस तरह के झूठे वीडियो फैलाने के आरोप लगते आए हैं। झूठे दावों और सोशल मीडिया के जरिए झूठ फैलाने को लेकर विपक्षी दल बीजेपी को घेरते रहते हैं। अब दिल्ली की अदालत ने भी सोशल मीडिया पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कथित रूप से फर्जी वीडियो पोस्ट करने के आरोप में भाजपा नेता संबित पात्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है। ‘आप’ का आरोप है कि इस वीडियो के जरिए केजरीवाल की छवि को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की गई है।

वीडियो में क्या था..

दरअसल, संबित पात्रा ने 30 जनवरी को अपने ट्विटर हैंडल पर केजरीवाल का एक वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो में एक इंटरव्यू के दौरान अरविंद केजरीवाल को केंद्र के नए कृषि कानूनों की तारीफ करते हुए दिखाया गया है। वीडियो में वह इन कानूनों को पिछले 70 साल का क्रांतिकारी कदम बता रहे थे। हालांकि, बाद में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया द्वारा इसका पूरा वीडियो शेयर किया गया था और अब कोर्ट ने बीजेपी नेता संबित पात्रा पर एफआईआर के आदेश दिए हैं।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।