दिल्ली:CM केजरीवाल ने 6 मंत्रियों के साथ ली शपथ, मंत्रिमंडल में एक भी महिला नहीं शामिल!

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


अरविंद केजरीवाल ने रविवार को रामलीला मैदान में लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल और उनके मंत्रिमंडल के छह मंत्री पद की शपथ दिलाई.

पिछली सरकार में उपमुख्यमंत्री रहे मनीष सिसोदिया और अन्य मंत्रियों गोपाल राय, सत्येन्द्र जैन, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र पाल गौतम ने भी केजरीवाल के साथ नवगठित सरकार के मंत्री के तौर पर शपथ ली. आज के शपथ समारोह में किसी महिला को मंत्रीमंडल में जगह नहीं मिली है.

शपथ लेने के बाद केजरीवाल ने कहा, ‘‘आज आपके बेटे ने तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. ये मेरी नहीं आप लोगों की जीत है। हर दिल्लीवाले की जीत है. हर मां-बहन की जीत है। पिछले 5 सालों में हमारी कोशिश रही है कि दिल्ली के हर परिवार की जिंदगी में खुशहाली ला सकें.

दिल्ली का तेजी के साथ विकास हो और अगले 5 साल भी यही कोशिश जारी रहेगी. चुनाव में कुछ लोगों ने आप, भाजपा और कांग्रेस को वोट दिया. लेकिन मैंने आज शपथ ली है तो सबका मुख्यमंत्री हूं. मैं भाजपा और कांग्रेस वालों का भी सीएम हूं. 5 साल में कभी किसी के साथ सौतेला व्यवहार नहीं किया.’’

तीसरी बार दिल्ली की कमान संभालने के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा कि चुनाव में विरोधियों ने हमारे बारे में जो कुछ बोला, हमने उन्हें माफ कर दिया. मैंने हर दल के लोगों के लिए काम किया है। दिल्ली के दो करोड़ लोग मेरा परिवार हैं। सबके साथ मिलकर दिल्ली को खूबसूरत बनाना है. सभी पार्टियों के साथ मिलकर काम करना है. दिल्लीवालों आपने इस चुनाव के अंदर एक नई राजनीति को जन्म दिया है. स्कूल, चौबीस घंटे बिजली, अच्छी सड़कों, महिलाओं की सुरक्षा, भ्रष्ट्रचार मुक्त, 21वीं सदी के भारत, मुफ्त बिजली, स्वास्थ्य की राजनीति को जन्म दिया है. मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आशीर्वाद चाहता हूं.


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।