मध्यप्रदेश: बीजेपी को वोट नहीं दिया तो दलित परिवार को गाँव से निकाला

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


मध्यप्रदेश में एक दलिप परिवार को बीजेपी प्रत्याशी को वोट न देना इतना भारी पड़ा कि उसे गाँव छोड़ना पड़ा। कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए सुरेश धाकड़ तो जीतकर राज्यमंत्री बन गये लेकिन जिन लोगों ने उनके खिलाफ़ लड़े प्रत्याशी को वोट दिया उनकी शामत आयी हुई है। ऐसा ही एक परिवार शिवपुरी जिले के एसपी आफिस के बाहर धरने पर बैठा है।

पोहली में झलवासा गांव के दलित परिवार का आरोप है कि राज्य मंत्री सुरेश धाकड़ के कहने से उनपर ज्यादती हो रही है क्योंकि उपचुनाव में उनके परिवार ने उन्हें वोट नहीं दिया था परिवार का आरोप है कि गांव में ही रहने वाले दबंग धाकड़ समाज के कुछ लोगों ने उनके खिलाफ झूठी एफआईआर दर्ज करा दी, जिसके चलते वे गांव में नहीं रह पा रहे हैं 3 नवंबर को प्रदेश में 28 सीटों पर उप चुनाव के लिए मतदान हुए थे, जिसमें शिवपुरी जिले की पोहरी सीट भी शामिल थीहलवासा गाँव के हरवीर सिंह ने बीएसपी उम्मीदवार को वोट दिया था। सुरेश धाकड़ की जीत के बाद गाँव में एक पंचायत बुलायी गयी और हरवीर के परिवार को गाँव से निकलने का फरमान सुना दिया गया।

हरवीर सिंह का आरोप है कि स्थानीय प्रशासन दबाव में है और उनके परिवार की सुन नहीं रहा है। हरवीर सिंह का कहना है कि स्थानीय प्रशासन से शिकायत करने पर भी पुलिस हम पर ही झूठे मुक़दमे दर्ज कर जेल भेज देती है। हरवीर सिंह अपने पूरे परिवार के साथ ज़िले के एसपी ऑफिस के बाहर धरना दे रहे हैं। एसपी ऑफिस के बाहर ही चूल्हे पर उनका खाना भी बन रहा है। हरवीर सिंह का कहना है कि जब तक उन्हें न्याय नहीं मिल जाता वह यहां से नहीं उठेंगे। 

इस मामले में प्रशासन महज़ जाँच की बात कहकर चुप्पी साधे हुए है।


Related