पैसा नहीं था तो CPM विधायक ने राहत कोष में अंगूठी दान कर दी

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


कोरोना से जंग में संसाधन जुटाने के लिए यूं तो बड़े-बड़े दानवीर नाम कमा रहे हैं, लेकिन राजस्थान के भादरा के सीपीएम विधायक बलवान पूनिया ने दिल जीत लेने वाला काम किया है। उन्होंने अपने पास मौजूद सारी नगदी मेडिकल सुरक्षा किट खरीदने में खर्च कर दी थी, ऐसे में मुख्यमंत्री राहत कोष में देने के लिए उनके पास एक सोने की अंगूठी ही बची थी। यह अंगूठी भी उन्होंने दान कर दी।

 

 

बलवान पूनिया राजस्थान किसान सभा के संयुक्त सचिव हैं और जनता के सवालों को विधानसभा में जोरदार तरीके से उठाने के लिए जाने जाते हैं। राजस्थान के सीपीएम के दो विधायक हैं। एक बलवान पुनिया और दूसरे गिरधारीलाल महिया। दोनों ही राजस्थान के लड़ाकू किसान नेता की छवि रखते हैं।

वैसे, जिस दौर में ग्राम पंचायत का चुनाव जीतते ही लखपति- करोड़पति हो जाने का चलन हो, सीपीएम या दूसरी कम्युनिस्ट पार्टियों के विधायकों और सांसदों की सादगी बनी हुई है। उनको मिलने वाला वेतन भी पार्टी कोष में जाता है। पार्टी उसमें जीवन निर्वाह भत्ते के रूप में कुछ पैसा वापस उन्हें देती है। यही नहीं विधायक या सांसद बतौर मिलने वाला आवास भी मुख्यतौर पर पार्टी के ही काम आता है।

 


 


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।