कोरोना से होने वाले आर्थिक नुकसान से चिंतित जर्मनी के एक मंत्री ने की खुदकुशी

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


कोरोना वायरस की वजह से विश्व भर की अर्थव्यवस्था संकट में है. ख़बर है कि जर्मनी के हेस्से राज्य के 54 वर्षीय वित्त मंत्री थॉमस शेफर ने इस वायरस से पैदा होने वाली आर्थिक गिरावट पर अपनी गहरी चिंता के चलते आत्महत्या कर ली है. शेफर की लाश रेलवे ट्रैक के नजदीक पड़ी मिली है.

शनिवार को कुछ चश्मदीदों ने पुलिस को फ्रांकफुर्त के पास रेलवे ट्रैक पर एक लाश पड़ी होने की जानकारी दी थी. शव के बुरी तरह क्षतिग्रस्त होने के कारण शुरुआत में इसकी पहचान नहीं हो सकी. बाद में इसकी 54 वर्षीय थॉमस शेफर के तौर पर पहचान की गई. पुलिस ने थॉमस के आत्महत्या करने की बात कही. खबरों के अनुसार, थॉमस एक नोट छोड़ कर गए हैं जिसमें उन्होंने ये कदम उठाने का कारण बताया है.

हेसे के मुख्यमंत्री वॉल्कर बॉफियर ने एक बयान में कहा, “हम स्तब्ध हैं. हमें विश्वास नहीं हो रहा और हम अत्यंत दु:खी हैं.” बॉफियर ने कहा कि शेफर इस महामारी के कारण पैदा हुए आर्थिक संकट से उबरने में कंपनियों एवं कर्मियों की मदद करने के लिए दिन-रात काम कर रहे थे. इस मुश्किल समय में हमें उनके जैसे ही व्यक्ति की आवश्यकता थी.

इस वक्त कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा है. कोरोना की वजह से दुनिया में किसी नेता द्वारा आत्महत्या का यह पहला मामला है.

इस वायरस से स्पेन की राजकुमारी मारिया टेरेसा की मौत हो चुकी है. इस जानलेवा वायरस की वजह से दुनिया भर में अब तक 6 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं, वहीं इससे अब तक 30 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है.


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।