कोरोना की रफ्तार दूसरी लहर से तेज़, महाराष्ट्र में अब तक 265 पुलिसकर्मियों की हुई मौत!

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। खतरे के मद्देनजर केंद्र से लेकर राज्य सरकारों की बैठक लगातार जारी है। कोरोना इतना आक्रामक हो गया है कि कई राज्यों में बेहद तबाही जैसे असार बना रहा है। इसकी चपेट में सबसे ज्यादा महाराष्ट्र के लोग आ रहे हैं। ऐसे समय में जब राज्यों में कोरोना के नियमों का उलंघन होने से रोकने के लिए पुलिस की सबसे ज्यादा जरूरत है, तब महाराष्ट्र पुलिस के लिए भी यह कोरोना काल बना हुआ है। इसने अबतक 265 पुलिसकर्मी की जान ले ली है।

265 पुलिसकर्मी कोरोना से जान गंवा चुके..

महाराष्ट्र पुलिस के मुताबिक अब तक 265 पुलिसकर्मी कोरोना से अपनी जान गंवा चुके हैं, जिसमें से सबसे अधिक 126 मौतें मुंबई पुलिस में हुईं। राज्य पुलिस में अब भी कोरोना के 2,145 सक्रिय मामले हैं। वहीं, इन सब के बीच एक चिंताजनक बात यह है कि देश के 300 जिलों में संक्रमण दर पांच फीसदी से अधिक हो गई है।

कोरोना की रफ्तार दूसरी लहर से भी तेज..

आपको बता दे कि भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 2,47,417 नए मामले सामने आए हैं, जो पिछले दिन के मुकाबले 27% ज्यादा है। इस दौरान 380 लोगों की मौत भी हुई। कोरोना की यह रफ्तार दूसरी लहर से भी तेज हो गई है। गुरुवार को बुधवार की तुलना में 52,697 ज्यादा मामले सामने आए हैं, बता दें कि बुधवार को कोरोना वायरस के 1,94,720 मामले आए थे। वहीं बीते 24 घंटे में सक्रिय मामलों में 1,62,212 की वृद्धि हुई है। ओमिक्रॉन की बात करें तो अब तक देश में इसके 5,488 मामले हो चुके हैं।

दिल्ली में 10 जून के बाद सबसे अधिक मौतें..

वहीं, दिल्ली में गुरुवार को बीते 24 घंटे में कोरोना के 27,561 मामले सामने आए हैं और 40 लोगों की मौत हो गई। चिंता की बात ये है कि 10 जून 2021 के बाद से यह एक दिन में मौतों का सबसे बड़ा आंकड़ा है।

 


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।