कोरोना: उतार-चढ़ाव के बीच 14 हज़ार से ज़्यादा नए मामले, मौतों में गिरावट, कुछ राज्यों में अभी भी हालत गंभीर।

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


भारत में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार उतार-चढ़ाव हो रहे हैं, नए मामलो की रफ्तार धीमी होती दिख रही है, लेकिन मौतों के आंकड़ों के बढ़ने से लोगो में चिंता बढ़ रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शनिवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 549 लोगों की जानें गई हैं। हालांकि आज जारी यह आंकड़े थोड़ी राहत देते हैं क्योंकि मौतों की संख्या में करीब तीन सौ तक की कमी आई है।

इस प्रकार हैं आंकड़े..

वहीं, पिछले 24 घंटे में 14,313 नए मामले सामने आए हैं। रिकवरी की बात करें ते बीते 24 घंटों में 13,543 मरीज़ो ने कोरोना महामारी को मात दी है। बता दें कि देश में एक्टिव केस की संख्या भी धीरे-धीरे कम हो रही है। आज के आंकड़ों में सक्रिय संक्रमित मरीज़ो की संख्या 1 लाख 61 हजार 555 बताई गई है।

देश में कुल मृतकों की संख्या 4,57,740 हो गई..

मामले कम जरूर हो रहे हैं लेकिन अभी भी खतरा पूरी तरह से टला नही है। क्योंकि किसी दिन मामले बढ़ जा रहे हैं तो किसी दिन केस कम हो रहे हैं। इस वक्त देश में कुल संक्रमित मरीज़ों की संख्या 3,42,46,157 हो गई है। वहीं, ठीक होने वालों का आंकड़ा  3,36,41,175 पर पहुंच गया है। देश में कुल मृतकों की संख्या की बात करें तो यह 4,57,740 हो गई है ।

मिजोरम में एक दिन में 427 लोगों की मौत..

बता दें कि देश के कुछ राज्यों में अभी भी मामले बाढ़ रहे हैं, जिसे देखते हुए भारत आने और जाने वाली अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर 30 नवंबर तक रोक को बढ़ा दिया गया है। जिन राज्यों में कोरोना संक्रमण के मालमों कि बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है वह महाराष्ट्र, तमिलनाडु, कर्नाटक, झारखंड, मिजोरम, असम जैसे राज्य हैं। इनके अलावा भी कुछ राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। मिजोरम में एक दिन में 692 नए केस और 427 लोगों की मौत दर्ज की गई है।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।