काँग्रेस 8 दिसंबर को भारत बंद के समर्थन में गरमायेगी सड़क

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


किसानों के 8 दिसंबर के भारत बंद का कांग्रेस पार्टी ने खुलकर समर्थन किया है। पार्टी के संगठन महासचिव के.सी.वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पार्टी  विभिन्न किसान यूनियनों / संगठनों द्वारा आहूत “भारत बंद” के आह्वान को अपना सक्रिय समर्थन देते हुए पूरी भागीदारी करेगी। इससे पूर्व भी कांग्रेस पार्टी ने संसद से सड़क तक तीन किसान विरोधी काले क़ानून के खिलाफ मज़बूती से लड़ाई लड़ी है।
 
कांग्रेस पार्टी किसानों – हमारे अन्नदाताओं  के साथ एकजुटता के साथ खड़ी है- जो पुलिस के दमनकारी रवैये और कड़ाके की सर्दी के बावजूद दृढ़ता से इन किसान विरोधी काले क़ानूनों के खिलाफ ऐतिहासिक संघर्ष करने के लिए संकल्पित हैं।
 
बयान में कहा गया है कि किसानों की यह लड़ाई वास्तव में एक देशव्यापी लम्बे अभियान, संघर्ष और संकल्प का परिणाम है, जिसे कांग्रेस पार्टी ने लगातार श्री राहुल गांधी के नेतृत्व में किसान सम्मेलनों, हस्ताक्षर अभियान और ट्रैक्टर रैलियों के माध्यम से जनांदोलन बनाने में सहयोग दिया है। 
 
8 दिसंबर को भारत बंद के संबंध में सभी प्रदेश कांग्रेस इकाइयों को अपने-अपने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में बंद तथा संबंधित गतिविधियों और प्रदर्शनों के प्रति अपना समर्थन देने के लिए कहा गया है। देश भर के प्रदेश कमेटियां और ज़िला कमेटियां कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं को आह्वान करेंगे और अपने-अपने राज्य और जिला मुख्यालयों में किसान संघों द्वारा दिए गए भारत बंद के समर्थन में प्रदर्शन आयोजित करने में योगदान देंगे।

ज़ाहिर है किसानों की यह गोलबंदी अचानक नहीं हुई। इसके पहले पंजाब मं लगभग दो महीने तक आंदोलन चला जिसे कांग्रेस पार्टी का पूरा समर्थन मिला था। अब भारत बंद के समर्थन में खुलकर आना बता रहा है कि पार्टी किसानों के शोक को अपनी शक्ति बनाने का फ़ैसला कर लिया है। उत्तर प्रदेश में भी इसकी पूरी तैयारी चल रही है। पार्टी के राज्य संगठन सचिव अनिल यादव ने एक बयान में कहा है कि पार्टी के कार्यकर्ता सड़क पर बड़े पैमाने पर उतरकर भारत बंद को सफल बनायेंगे।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।