Home ख़बर नाटक खत्‍म, चिदंबरम गिरफ्तार: आज CBI कोर्ट में पेशी, कल सुप्रीम कोर्ट...

नाटक खत्‍म, चिदंबरम गिरफ्तार: आज CBI कोर्ट में पेशी, कल सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

SHARE

यूपीए सरकार में गृहमंत्री और वित्‍तमंत्री रहे कांग्रेसी नेता पी. चिदंबरम को बुधवार की रात उनके ज़ोरबाग स्थित आवास से सीबीआइ ने गिरफ्तार कर लिया। उन्‍हें आज राउज़ एवेन्‍यू कोर्ट में पेश किया जाएगा। रात भर उन्‍हें सीबीआइ ने अपने दफ्तर में ही रखा है।

मंगलवार को दिल्‍ली की अदालत द्वारा अग्रिम ज़मानत की अर्जी खारिज होने के बाद चौबीस घंटे तक चले नाटकीय घटनाक्रम में कई मोड़ आए। मंगलवार की रात सीबीआइ और ईडी की टीम चिदंबरम के घर पहुंची तो वे गायब थे। सीबीआइ ने उनके आवास पर दो घंटे में हाजिर होने का नोटिस चिपकाया तो ईडी ने बुधवार की सुबह उनके लिए लुकआउट नोटिस जारी किया।

पूरे दिन चिदंबरम के भाग जाने की खबरें चलती रहीं लेकिन रहस्‍यमय तरीके से वे देर शाम कांग्रेस मुख्‍यालय में प्रकट हुए। वहां उन्‍होंने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की और बताया कि वे कानूनी सुरक्षा लेने में लगे थे, भागे नहीं थे। दिन में कपिल सिब्‍बल और अन्‍य ने चिदंबरम की ओर से अपील दायर करने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया लेकिन वे नाकाम रहे थे। बाद में अपील पर शुक्रवार को सुनवाई तय की गई।

चिदंबरम के कांग्रेस मुख्‍यालय से निकल कर आवास पर जानते ही सीबीआइ और ईडी की टीमें पीछे लग गईं। एजेंसियों ने उनका फाटक खुलवाने की कोशिश की, लेकिन कामयाब नहीं हुईं। उसके बाद सीबीआइ के लोग उनकी दीवार फांद कर भीतर गए और उन्‍हें हिरासत में ले लिया।

आवास से सीधे उन्‍हें अस्‍पताल ले जाया गया और वहां से औपचारिक गिरफ्तारी कर के सीबीआइ मुख्‍यालय ले जाया गया। दिल्‍ली में गिरफ्तारी पर कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन की आशंका के मद्देनजर सीबीआइ दफ्तर के बााहर वाटर कैनन तैनात कर दिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.