कोरोना से घुटते दम के बीच मोदी का नया घर! प्रियंका ने उठाया प्राथमिकता का सवाल!!

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


कोरोना के भीषण संकट के बीच सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट में प्रधानमंत्री आवास के निर्माण के आवास को तमाम एजेंसियो ने हरी झंडी दे दी है। इस ख़बर पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी ने कड़ी प्रतिक्रिया ज़ाहिर की है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा-

“जब देश के लोग ऑक्सीजन, वैक्सीन, हॉस्पिटल बेड, दवाओं की कमी से जूझ रहे हैं तब सरकार 13000 करोड़ से पीएम का नया घर बनवाने की बजाए सारे संसाधन लोगों की जान बचाने के काम में डाले तो बेहतर होगा। इस तरह के खर्चों से पब्लिक को मैसेज जाता है कि सरकार की प्राथमिकताएँ किसी और दिशा में हैं।”

सेंट्रल विस्टा राष्ट्रपति भवन से लेकर इंडिया गेट तक, क़रीब तीन किलोमीटर में फैला प्रोजेक्ट है जिसके तहत नया संसद भवन और तमाम सरकारी कार्यालय बनाये जाने हैं। इसे 2024 के आम चुनाव के पहले तैयार हो जाना है। काम न रुके, इसलिए कोरोना काल में भी इसे आवश्यक कार्यों में शामिल किया गया है। पर्यावरण मंत्रालय ने जानकारी दी है कि पर्यावरण मंत्रालय की एक्सपर्ट कमेटी ने 13,450 करोड़ के इस प्रोजेक्ट के लिए सभी ज़रूरी मंजूरी दे दी है।

इस समय देश के तमाम शहर कोरोना से त्राहि-त्राहि कर रहे हैं। लोग आक्सीजन बेड को लेकर तड़प रहे हैं, ऐसे में इस प्रोजेक्ट पर हज़ारों करोड़ का ख़र्च किया जाना विपक्षी दलों के हिसाब से फ़िज़ूल खर्ची है। कांग्रेस समेत कई दल इस पर सवाल उठा रहे हैं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने भी ट्विटर पर तीखी टिप्पणी की है-

 

 


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।