एसएससी पेपर लीक मामले में सीबीआई ने 16 लोगों के खिलाफ दर्ज किया मामला

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


मीडियाविजिल डेस्क 

केंद्र सरकार की नौकरियों में भर्ती के लिए होने वाली एसएससी परीक्षा का पेपर लीक होने के मामले में सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई की है। सीबीआई ने आपराधिक धाराओं में सात छात्रों के खिलाफ केस केस दर्ज कर लिया है।

सीबीआई ने सिफी नाम की कंपनी के नौ लोगों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की। आरोपियों की तलाश में दिल्ली, पटना और शिमला समेत कुल 12 जगहों पर छापेमारी की जा रही है।सिफी कंपनी को ही एसएससी ने प्रश्नपत्र बनाने का ठेका दिया था। सीबीआई का कहना है कि सिफी कंपनी के कर्चारियों ने ही प्रश्नप्तर की फोटो कॉपी बाहर पहुंचाई जिससे पेपर लीक हुआ। हालांकि सिफी कंपनी को इसमें शामिल नहीं किया गया है।
गौरतलब है कि कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से फरवरी में आयोजित कम्बाइंड ग्रेजुएट लेविल एग्जाम टियर टू 1,89843 प्रतियोगी शामिल हुए। देश में अलग-अलग केंद्रों पर 17 से 22 फरवरी के बीच ऑनलाइन भर्ती परीक्षा हुई थी।
आरोप है कि ऑनलाइन परीक्षा देने के बाद जब छात्र बाहर आए तो पता चला कि इसका पर्चा तो सोशल मीडिया पर पहले से मौजूद है। सोशल मीडिया पर परीक्षा के लीक हुए पेपर के स्क्रीन शॉट घूम रहे हैं। प्रदर्शन कर रहे छात्र इन स्क्रीन शॉट के पर्चे लहराकर इंसाफ की मांग कर रहे हैं।

मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।