तीन दिन से अनशनरत LU छात्रों पर UP पुलिस का दमन, अनशन तुड़वाकर लिया हिरासत में

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
कैंपस Published On :


उत्‍तर प्रदेश की पुलिस ने लखनऊ विश्‍वविद्यालय के बाहर सोमवार से अनशन पर बैठे छात्र नेताओं को बुधवार दोपहर जबरन उठा लिया और उनका अनशन तोड़वा दिया। बुधवार को जब समाजवादी छात्र नेता पूजा शुक्‍ला सहित अन्‍य अनशनरत छात्र नेताओं ने अपनी मांगों के समर्थन में पानी भी त्‍याग दिया, तो पुलिस वहां पहुंची। पुलिस ने जोर-जबरदस्‍ती कर के अनशनरत छात्रों को वहां से उठाया और गाड़ी में भर कर ले गई।

इस बीच पूरे घटनाक्रम का वीडियो बनाकर पूजा शुक्‍ला ने फेसबुक पर डाला है जिसमें साफ़ दिखाई दे रहा है कि कैसे तीन दिनों से भूखे छात्रों को पुलिसवाले टांग कर ले जा रहे हैं।

पूजा शुक्‍ला ने पिछले याल मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को काले झंडे दिखाए थे। इसके चलते इस साल एमए की प्रवेश परीक्षा का उनका परिणाम रोक दिया गया था। कुल 40 छात्रों के नतीजे रोके गए थे।

विश्‍वविद्यालय के कुलपति के पास जब शुक्‍ला कुछ छात्रों के साथ जवाब तलब करने पहुंचीं तो उन्‍हें साफ़ बताया गया कि उनके नतीजे रोकने का आदेश ऊपर से आया था क्‍योंकि उन्‍होंने पिछले साल मुख्‍यमंत्री का विरोध किया था।

इसके बाद सोमवार से शुक्‍ला समेत कई छात्र नेता अनशन पर बैठ गए थे। दो दिनों तक पुलिस वहां नहीं आई थी लेकिन बुधवार को जब इन्‍होंने पानी त्‍यागने की घोषणा की तो पुलिस ने जोर-जबरदस्‍ती कर के सबको हिरासत में ले लिया।

‘बेटी पढ़ाओ’ का नारा देने वाली BJP ने LU में रुकवाया पूजा शुक्ला का रिजल्ट, छात्र नेता अनशन पर


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।