NLU से सुधा भारद्वाज के छात्रों और एलुमनाई ने जारी किया Republic TV के खिलाफ बयान

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
कैंपस Published On :


प्रेस विज्ञप्ति 

नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी, दिल्ली के छात्रों और पूर्व छात्रों ने अपनी शिक्षक और चर्चित अधिवक्ता सुधा भारद्वाज के पक्ष में खड़े होते हुए रिपब्लिक टीवी के खिलाफ एक बयान जारी किया है. बयान पर कोई पांच दर्जन वर्तमान और पूर्व छात्रों के दस्तखत हैं.

रिपब्लिक टीवी ने 4 जुलाई को अपने Super Exclusive प्रोग्राम में NLU, Delhi की विज़िटिंग प्रोफेसर सुधा भारद्वाज पर कुछ निराधार आरोप लगाये थे. चैनल के मालिक और एंकर अर्नब गोस्वामी ने किसी चिट्ठी का ज़िक्र करते हुए बताया था कि वह भारद्वाज की लिखी हुई है. उसके बहाने उन्होंने कश्मीर के अलगाववादियों और माओवादियों के बीच सम्बन्ध स्थापित करने कि कोशिश की थी.

छात्रों ने मंगलवार को जारी किये अपने बयान में कहा है कि इस चिट्ठी का कोई स्रोत ज्ञात नहीं है  और यह कार्यक्रम सुधा भारद्वाज को निजी और पेशेवर रूप से बदनाम करने के लिए चलाया गया है.

छात्रों ने रिपब्लिक टीवी और अर्नब गोस्वामी से मांग कि है कि वे इस बात को स्वीकार करें कि खबर मानहानिपूर्ण थी और इस सम्बन्ध में अपने चैनल पर एक नियत समय और दिन बेशर्त माफ़ी मांगे. इसके अलावा बयान में कहा गया है कि इस शर्मनाक हरकत के लिए चैनल और गोस्वामी को क़ानून के हिसाब से दण्डित किया जाना चाहिए.

नीचे अंग्रेजी में पूरा बयान पढ़ा जा सकता है:

Statement by NLUD students and alumni

 


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।