JNU: दीक्षांत समारोह के बीच छात्रों का विरोध प्रदर्शन जारी

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
कैंपस Published On :


जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू )में सोमवार को दीक्षांत समारोह के बीच कैंपस में बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं अपनी मांगों को लेकर जोरदार प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारी छात्र-छात्राओं का कहना है कि बिना सस्ती शिक्षा के जवाहर नेहरू विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह उन्हें मंजूर नहीं है। साथ ही उनका यह भी कहना है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं हो जाती प्रदर्शन जारी रहेगा।

सीपीआई-एमएल लिबरेशन ने छात्रों के विरोध का समर्थन किया है।

छात्रों ने इस दीक्षांत समारोह का विरोध किया है।

फीस वृद्धि वापसी और अन्य मांगों को लेकर जेेएनयू के छात्र बीते 12 दिनों से भूख हड़ताल पर हैं और विरोध कर रहे हैं।

https://twitter.com/htdelhi/status/1193779864165212160

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय का आज तीसरा दीक्षांत समारोह मनाया जा रहा है, जिसके मुख्य अतिथि उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू हैं।
वेंकैया नायडू ने जेएनयू की शैक्षणिक उत्कृष्टता के लिए उसकी तारीफ की साथ ही छात्रों को शिक्षा का मतलब भी समझाया।

वेंकैया नायडू ने कहा, किसी भी शिक्षण संस्थान के लिए दीक्षांत समारोह एक महत्वपूर्ण अवसर होता है। यह अवसर आपके शैक्षणिक विकास प्रक्रिया में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि होता है। मेडल और डिग्री प्राप्त करने वाले मेधावी छात्रों के लिए यह गौरव और हर्ष अवसर है।

उन्होंने कहा कि यह गर्व की बात है कि जेएनयू देश में शैक्षणिक उत्कृष्टता का पर्याय बन गया है। मैं खुश हूं कि जेएनयू को हाल ही में सर्वोच्च रैंकिंग मिली है। जेएनयू को एनएएसी से A++ ग्रेड मिला है।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।