BHU: महिला आयोग ने कुलपति को लताड़ा, इतिहास में पहली बार महिला चीफ प्रॉक्‍टर नियुक्‍त

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
कैंपस Published On :


बनारस हिंदू विश्‍वविद्यालय (बीएचयू) की ओर से गुरुवार 27 सितंबर को जारी एक अधिसूचना के मुताबिक इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में डिपार्टमेंट ऑफ एनाटॉमी की प्रोफेसर रोयाना सिंह को तत्‍काल प्रभाव से विश्‍वविद्यालय का चीफ प्रॉक्‍टर नियुक्‍त किया गया है।

इससे पहले प्रो. ओ.एन. सिंह चीफ प्रॉक्‍टर थे जिन्‍हें 23 सितंबर की हिंसा के बाद बरखास्‍त कर दिया गया था। उनके हटने के बाद से यह अटकलें लग रही थीं कि किसी महिला को इस पद पर बैठाया जा सकता है।

इस बीच राष्‍ट्रीय महिला आयोग ने 26 सितंबर को एक प्रेस नोट जारी करते हुए बीएचयू के कुलपति की निंदा की है। अपने बयान में आयोग ने कुलपति के मीडिया में आए इस बयान पर विशेष आपत्ति जतायी है जिसमें उन्‍होंने कहा था, ”अगर हम हर लडकी की हर मांग को सुनने लगे तो हम विश्‍वविद्यालय नहीं चला पाएंगे।”

आयोग ने इस बयान पर कुलपति को आड़े हाथों लेते हुए उनसे एक जिम्‍मेदार प्रशासनिक प्रमुख के रूप में कार्रवाई करने की अपेक्षा करता है।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।