एमपी में मुस्लिम का घर और ऑटो जलाया, मंदिर के पास रहने पर मारपीट

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


मध्यप्रदेश के खंडवा में सांप्रदायिक हिंसा का मामला सामने आया है। जहां कोड़िया हनुमान मंदिर के पास रहने वाले एक मुस्लिम के घर और ऑटो में आग लगा दी गई। इतना ही नहीं उस मुस्लिम परिवार को ये भी धमकी दी गई कि उसे अब यहां रहने का कोई अधिकार नहीं है।

रहने का कोई हक नहीं..

पीड़ित परिवार का कहना है कि आरोपी उन्हें कहते है कि इस मोहल्ले में कोई मुस्लिम नहीं होना चाहिए. हमने इसकी शिकायत पुलिस से की हैं। घटना के बाद दो दिन तक परिवार भी अन्य जगह रहने को मजबूर हो गया था। जब वापस अपने घर लौटे तो आरोपियों ने सलीम बेग का ऑटो जला दिया और शौकत अली के घर में घुसकर आग लगा दी।

पीड़ित मुस्लिम परिवार का कहना है कि वह बरसों से यहां रह रहे हैं। लेकिन क्षेत्र के ही दीपक उर्फ बंटी उपाध्याय, बंटी मामा और चार अन्य लोगों ने पहले उनके परिवार के एक बुजुर्ग व्यक्ति के साथ मारपीट की थी। उन्हें अस्पताल में भर्ती करना पड़ा।

क्या कहना है पुलिस का..

कोतवाली टीआई बलजीत सिंह बिसेन ने बताया कि आरोपी हनुमान मंदिर के पास रहने वाला दीपक उर्फ बंटी उपाध्याय है, जो कुख्यात अपराधी है। उसने सलीम बेग का ऑटो जला दिया और शौकत अली के घर में घुसकर आग लगा दी। उन्होंने कहा कि दीपक उर्फ बंटी उपाध्याय पर 25 से ज्यादा केस दर्ज हैं। इस पर जिलाबदर की कार्रवाई भी हो चुकी है। अब नए मामले दर्ज कर बड़े स्तर पर एक्शन लिया जाएगा। फिलहाल आरोपी फरार हैं।