Home ख़बर एटा: पटाखा फैक्टरी में भयंकर विस्फोट, दर्जन भर के मारे जाने की...

एटा: पटाखा फैक्टरी में भयंकर विस्फोट, दर्जन भर के मारे जाने की आशंका, 6 की पुष्टि

SHARE

शनिवार को एटा जिले के मिरहची गांव में एक पटाखे की फैक्ट्री में भीषण आग लगने से कई लोगों की मौत हो गई. इस दुर्घटना में कई लोगों के घायल होने की भी सूचना है. इतना बड़ा धमाका हुआ कि पूरा मकान उड़ गया और आसपास के घरों में रह रहे लोग ज़ख्मी हो गये. कुछ बुरी तरह झुलस गये, कुछ लोगों के अंग का अंग भंग हो गया।

प्रशासन ने अब तक 6 लोगों की मरने की पुष्टि की है जबकि स्थानीय लोगों से मिली सूचना के अनुसार इस घटना में अब तक 15 लोगों की मरने की खबर है. विस्फोट इतनी तेज था कि पास में बने दो मकान भी ढह गए.

धमाके से चारों ओर धुंआ ही धुआं छा गया. जब धुआं छटा तो घटनास्थल पर दूर-दूर तक मांस के लोथड़े पड़े हुए थे. मीडियाविजिल के पास इस विस्‍फोट की दिल दहला देने वाली एक्‍सक्‍लूसिव तस्‍वीरें हैं.

ख़बरों के अनुसार एटा के मिरहची के मोहल्ला गड्ढा के एक मकान में पटाखे बनाये जा रहे थे. मुन्नी देवी के नाम फैक्ट्री का लाइसेंस था. पटाखे ठेकेदारी पर बनाए जा रहे थे.

 

बताया गया है कि 11 बजे मुन्नी के मकान में पहला धमाका हुआ, जिसकी गूंज दूर तक सुनी गई। इसके बाद 15-20 धमाके और हुए, जिससे पूरा कस्बा हिल गया और लोग दहशत में आ गए. चौतरफा धुआं ही धुआं दिखाई दे रहा था.

इन धमाकों के चलते आसपास के चार-पांच मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए। घटनास्थल के आसपास मानव अंग बिखरे पड़े थे. किसी का कटा हुआ पैर दिखाई दे रहा था तो किसी का हाथ. मांस के लोथड़े जगह-जगह पड़े थे. बताया गया है कि मकान के अंदर कम से कम 15-20 लोग मौजूद थे.

कई लोग मलबे में दबे हुए हैं. इनमें कई बच्चे व महिलाएं भी शामिल हैं. 11 घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कुछ को आगरा और अलीगढ़ भी ले जाया गया है.

राहत और बचाव कार्य अभी भी जारी है. फिलहाल हादसे की वजह के बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है.

घटना के बाद पूरे इलाके में कोहराम मचा हुआ है. पुलिस के अधिकारी घटना के कारण की जांच पड़ताल में जुट गए हैं.

.

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.