विनोद दुआ के ख़िलाफ़ बीजेपी ने दर्ज कराई FIR, दंगों को लेकर सरकार पर उठाये थे सवाल

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


मशहूर टीवी पत्रकार विनोद दुआ के ख़िलाफ़ क्राइम ब्रांच में एफआईआर दर्ज करायी गयी है। बीजेपी के प्रवक्ता नवीन कुमार की ओर से दर्ज करायी गयी इस एफआईआर के मुताबिक विनोद दुआ समाज का ताना-बाना बिगाड़ रहे हैं और फ़ेक न्यूज़ फैलाते हैं। विनोद दुआ ने इसकी सूचना खुद फेसबुक पर दी है।

नवीन कुमार, बीजेपी में शामिल होने के पहले खुद टीवी पत्रकार थे और ज़ी न्यूज़ में काम करते थे। उन्होंने यूट्यूब पर आने वाले विनोद दुआ शो के एपीसोड 245 को एफआईआर का आधार बनाया है जिसमें दिल्ली दंगों में पुलिस और सरकार की भूमिका पर तीखे सवाल उठाये गये थे।

 

वैसे, विनोद दुआ का कहना है कि उनसे क्राइम ब्रांच ने इस सिलसिले में अब तक संपर्क नहीं किया है, लेकिन नवीन कुमार इसका काफी प्रचार कर रहे हैं। इस मसले पर उन्होंने फेसबुक लाइव भी किया जो वॉल पर सबसे ऊपर पिन है।

 

बहरहाल, इस ख़बर से पत्रकारों के बीच काफी रोष है। विनोद दुआ कुछ इने-गिने टीवी पत्रकारों में हैं जो सरकार से सीधे सवाल पूछते हैं। स्वराज एक्सप्रेस चैनल पर उनका विनोद दुआ लाइव भी काफी लोकप्रिय है। जब ज्यादातर लोगों ने सरकार के खिलाफ बोलना कुफ्र मान लिया है तो विनोद दुआ हर मंच पर सवाल उठाने का पत्रकारीय दायित्व निभाते नज़र आते हैं। हाल के दिनों में बीजेपी के छुटभैये नेताओं की ओर से विरोधी दल के नेताओं के खिलाफ किसी मुद्दे के बहाने एफआईआर दर्ज कराने का चलन देखा जा रहा है, लेकिन अब पत्रकार भी निशाने पर आ गये हैं। जबकि हकीक़त ये है कि वे सबसे ज़्यादा प्रसन्न उन टीवी पत्रकारों से रहते हैं जिन्होंने टीवी पत्रकारिता का मतलब ही सांप्रदायिक उन्माद फैलाना बना दिया है।

बहरहाल, सबकी नज़र अब इस बात पर है कि क्राइम ब्रांच कार्रवाई क्या करती है। पद्मश्री से सम्मानित विनोद दुआ,भारत की टीवी पत्रकारिता के शुरुआती चेहरों में हैं।

 


 


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।