ट्विटर पर बीजेपी सांसद के #आरक्षण_ज़हर_है के जवाब में करने लगा #ब्राह्मणवाद_ज़हर_ है ट्रेंड

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


कल से ट्विटर पर #modi_rojgar_दो ज़बरदस्त तरीक़े से ट्रेंड कर रहा है। अब तक क़रीब नौ लाख ट्वीट इस हैशटैग के साथ हो चुके हैं जो बताता है कि रोज़गार का मुद्दा लगातार गरमाता जा रहा है। इस बीच, एक नया ट्रेंड चलाने की कोशिश हुई आरक्षण को लेकर। बीजेपी के राज्यसभा सांसद विन तेंडुलकर ने #आरक्षण_ज़हर_है ट्वीट किया और एक ख़ास तबका इसे लेकर उड़ पड़ा।

ज़ाहिर है, किसी राजनीतिक दल का सांसद खुलेआम इस तरह से आरक्षण जैसे संवैधानिक संकल्प के ख़िलाफ़ आवाज़ उठाये, इस पर यक़ीन करना मुश्किल है। लेकिन शायद बीजेपी के कोर वोटर की यह दबी इच्छा अब दबाये नहीं दब रही है। नतीजा ये हुआ कि ट्विटर पर #ब्राह्मणवाद _ज़हर_ है ट्वीट किया जाने लगा। वरिष्ठ पत्रकार दिलीप मडल ने मोर्चा संभाल लिया।

 

 

उधर, विनय तेंडुलकर को शायद ख़तरा समझ में आ चुका था, इसलिए वे अब दोनों हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए शांति का उपदेश देने लगे।उन्होंने ब्राह्मणवाद ज़हर है ट्रेंड कराने वालों को गुंडा बताया।

 

 

दिलीप मंडल ने याद दिलाया कि कैसे उन्होंने इसकी शुरुआत की थी।

 

 

बहरहाल, इतना तो साफ़ है कि बीजेपी सांसद के ज़रिये संघ और  उसके संगठनों के मन में छिपी आरक्षण विरोधी भाव ही बाहर आया है। राजनीतिक मजबूरी के तहत फिलहाल इस पर कार्रवाई नहीं हो पा रही है, लेकिन मोदी सरकार जिस तरह से सार्वजनिक क्षेत्र के निजीकरण पर आमादा है, वह आरक्षण खत्म करने का ही एक तरीक़ा है।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।