बंगलुरु: BJP सांसद के ट्वीट पर छह कन्‍नड़ समर्थक गिरफ्तार, भड़की हिंदी बनाम कन्‍नड़ की आंच

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


बेंगलुरु में कन्नड़ भाषा समर्थक कार्यकर्ताओं द्वारा मंदिर से हिंदी पोस्टर हटाने के बाद जैन समुदाय द्वारा इसके विरोध के बाद पुलिस ने 6 कन्नड़ समर्थक कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है.

कन्नड़ कार्यकर्ताओं द्वारा एक मंदिर से हिंदी के पोस्टर हटाने के बाद जैन समुदाय ने विरोध प्रदर्शन करते हुए आरोप लगाया था कि उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत किया गया है. इसके बाद रविवार को भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने इस मुद्दे पर एक ट्वीट करते हुए इस पर चिंता व्यक्त की थी. तेजस्वी सूर्या ने जैन समुदाय के पक्ष में लिखा कि जो लोग हिंदी का विरोध कर रहे हैं उन्होंने कभी अरबी भाषा का विरोध नहीं किया.

भाजपा सांसद तेजस्वी ने लिखा कि शांतिप्रिय जैन समुदाय पर हमले से वे आहत हैं. ध्यान देने वाली बात यह है कि तेजस्वी ने अपने ट्वीट में प्रो-कन्नड़ कार्यकर्ताओं को ‘उपद्रवी तत्व’ कहा है.

बेंगलुरु जैन समुदाय द्वारा पुलिस में दर्ज़ शिकायत के मुताबिक शुक्रवार, 16 जुलाई की शाम को कुछ लोग जैन प्रार्थना सभागार में आये और उन्होंने हिंदी में लिखे पोस्टरों को जबरदस्ती फाड़ दिया.

खबर के अनुसार जैन समुदाय ने अपनी शिकायत में  यह भी आरोप लगाया कि उनके धार्मिक गुरुओं की तस्वीरों को भी नुकसान पहुंचाया गया है.

इस मुद्दे पर जहां एक ओर कन्नड़ समर्थक आन्दोलन और हड़ताल की धमकी दे रहे हैं, वहीं सत्ताधारी बीजेपी जैनियों के साथ खड़ी दिखाई दे रही है. वहीं सोशल मीडिया पर #ReleaseKannadaActivists ट्रेंड कर रहा है.

कर्नाटक में अब इस पर राजनीति तेज हो गई है.

 

 


Related