बनारस : उन्नाव की घटना और BHU में एक डीन द्वारा छात्रा से छेड़छाड़ के विरोध में प्रदर्शन

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


उन्नाव प्रकरण और बीएचयू के शिक्षा संकाय में डीन द्वारा छात्रा की छेड़छाड़ को लेकर 30 जुलाई को लंका गेट पर एनएसयूआई के आह्वान पर विरोध सभा किया गया।

बीते दिनों उन्नाव की रेप पीड़िता व उसके परिवार और वक़ील की सड़क दुर्घटना के माध्यम से हत्या का प्रयास किया गया। ज्ञात हो कि बलात्कार का आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर भाजपा का विधायक है और योगी सरकार द्वारा आरोपी को लगातार संरक्षण प्राप्त हो रहा है।

इस मुद्दे पर योगी सरकार जो सत्ता में महिला सुरक्षा के मुद्दे पर सत्ता में आयी थी, आज मौन है और उनका ढुलमुल रवैया है।

वहीं दूसरा मामला बीएचयू के शिक्षा संकाय का है जहाँ डीन द्वारा एक छात्रा के छेड़छाड़ किया गया है। जांच समिति में गुनाह क़बूल करने के बाद भी बीएचयू प्रशासन चुप्पी साधे हुए है, जो विश्वविद्यालय की न्याय प्रक्रिया पर सवाल खड़ा करती है व विश्वविद्यालय की गरिमा को चोट पहुंचाती है।

सभा में वक्ताओं ने उक्त दोनों पीड़िता को न्याय दिलाने की माँग की गयी। सभा में विकास सिंह, निर्भय, नीरज, गौरव दीपक ,रोशन,संजय ,युवराज, मोहम्मद आमीद, शानू चौबे, कुणाल, आदि उपस्थित थे।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।