Home ख़बर महाराष्ट्र : CM उद्धव ठाकरे का NCP को आश्वासन-भीमा कोरेगांव केस होंगे...

महाराष्ट्र : CM उद्धव ठाकरे का NCP को आश्वासन-भीमा कोरेगांव केस होंगे रद्द

SHARE

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को एनसीपी नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल जिसमें कैबिनेट सदस्य जयंत पाटिल,छगन भुजबल और लेजिस्लेटर प्रकाश गजभिये शामिल थे, को आश्वासन दिया कि भीमा कोरेगांव हिंसा में दलित एक्टिविस्टों पर दायर मामलों को जल्द से जल्द हटा दिया जायेगा।

सोमवार को नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता धनंजय मुंडे ने भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में दर्ज सभी केस वापस लेने की मांग की थी। इसको लेकर उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को खत लिखा था, जिसमें कहा गया कि भीमा कोरेगांव में हुई हिंसा मामले में दर्ज सभी केस वापस लिए जाएं।

बता दें कि मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद उद्धव ठाकरे ने नाणार रिफाइनरी परियोजना और आरे मेट्रो कारशेड प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मामले वापस लिए जाने की घोषणा की थी।

पुणे के भीमा कोरेगांव में 1 जनवरी 2018 को हिंसा भड़क गई थी। यह हिंसा 31 दिसंबर 2017 को एलगार परिषद की तरफ से आयोजित किए गए कार्यक्रम के बाद भड़की थी। इसमें एक युवक की जान चली गई थी। कई घायल हुए थे। सरकारी संपत्ति का भी काफी नुकसान हुआ था।

जिसके बाद दर्जनों मानवाधिकार कार्यकायर्ताओं जिनमें गौतम नवलखा, सुधा भारद्वाज,अरूण फरेरा, वेरनॉन गोंजाल्विस वकील सुरेंद्र गाडलिंग, शोमा सेन, महेश राउत, सुधीर धावले और रोना विल्सन सहित अन्य के खिलाफ पुणे पुलिस ने आईपीसी और गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (UAPA) की विभिन्न धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज किया था।

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.