कश्मीर: बांग्लादेश-भारत-पाकिस्तान पीपुल्स फोरम 13 नवंबर को मनाएगा एकजुटता दिवस

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


बांग्लादेश-भारत-पाकिस्तान पीपुल्स फोरम के कोलकाता में हुए सातवें त्रि-देशीय सम्मेलन में केन्द्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर के नागरिकों, पार्टियों, संगठनों एवं विधान सभा को बिना विश्वास में लिए जम्मू कश्मीर का राज्य का दर्जा समाप्त कर उसे दो केन्द्र शासित क्षेत्रों में विभाजित कर दिया गया, संचार साधनों को बंद कर दिए जाने, हजारों जनप्रतिनिधियों और युवाओं को गिरफ्तार कर जेल में डाल दिए जाने के 100 दिन पूरा होने के अवसर पर 13 नवम्बर को कश्मीर एकजुटता दिवस मनाने का निर्णय लिया गया था।

इंदौर में 11-12 अक्टूबर को आयोजित समाजवादी समागम में भी केन्द्र सरकार के जम्मू कश्मीर को लेकर किये गए असंवैधानिक एवं तानाशाही पूर्ण फैसले के खिलाफ 13 नवम्बर को जंतर-मंतर, दिल्ली में कश्मीर एकजुटता कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया गया था।

कश्मीर एकजुटता दिवस के अवसर पर देश भर में अब तक 50 से अधिक स्थानों पर फोरम और समागम से जुड़े साथियों द्वारा कार्यक्रम किये जाने की सूचना प्राप्त हुई है।


बांग्लादेश-भारत-पाकिस्तान पीपुल्स फोरम द्वारा जारी


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।