अभी बैरिकेड हटे हैं, जल्द ही तीनों कृषि कानून भी हटेंगे: राहुल गांधी

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


दिल्ली-उत्तर प्रदेश सीमा के पास गाज़ीपुर में किसान आंदोलन स्थल से बैरिकेड हटाए जा रहे हैं। इसे लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि अभी केवल दिखावटी बैरिकेड को हटा दिया गया है, जल्द ही तीनों कृषि विरोधी कानून भी हटेंगे।

राहुल गांधी का ट्वीट..

राहुल गांधी से शुक्रवार को अपने ट्वीटर हैंडल के ज़रिए ट्वीट कर कहा, अभी तो सिर्फ़ दिखावटी बैरिकेड हटे हैं, जल्द ही तीनों कृषि विरोधी क़ानून भी हटेंगे। अन्नदाता सत्याग्रह ज़िंदाबाद!

यह है पूरा मामला..

दरअसल, तीन केंद्रीय कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों द्वारा 26 जनवरी को दिल्ली में एक ‘ट्रैक्टर परेड’ के दौरान हिंसा के बाद, पुलिस ने लोहे वा सीमेंट के बैरिकेड्स और कांटेदार तार लगा दिए थे। बाद में सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई के दौरान रास्ता रोकने पर सवाल उठाते हुए कहा था कि किसान विरोध करें लेकिन रास्ता रोकना गलत है। सुनवाई के दौरान किसान संगठनों ने कोर्ट से कहा था कि उन्होंने कोई रास्ता नहीं रोका है, पुलिस ने दिल्ली की सीमाओं पर बैरिकेड्स लगा रखे हैं। कोर्ट की आपत्ति के बाद दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को दिल्ली-उत्तर प्रदेश सीमा के पास गाज़ीपुर में किसान आंदोलन स्थल से कांटेदार तार और बैरिकेड्स हटाना शुरू कर दिया।


Related