आश्रम-3 के सेट पर बजरंग दल की गुंडागर्दी: निर्देशक प्रकाश झा के मुंह पर फेंकी स्याही!

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


आश्रम-3 वेब सीरीज़ की शूटिंग के दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने रविवार को हंगामा किया। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में चल रही सीरीज़ की शूटिंग के दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जबरन सेट में घुसकर फिल्म निर्देशक प्रकाश झा के साथ बदसलूकी की। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने निर्देशक के चेहरे पर स्याही भी फेंक दी थी। इस घटना का एक विडियो भी है जिसमे बजरंग दल के कार्यकर्ता टीम के सदस्यों के साथ मारपीट करते नज़र आ रहे हैं।

पूरा मामला..

दरअसल, रविवार शाम अचानक बजरंग दल के सदस्यों की भीड़ ने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित सेट पर हमला कर दिया। जबरन सेट में घुसे इन कार्यकर्ताओं ने प्रकाश झा मुर्दाबाद, बॉबी देओल मुर्दाबाद और जय श्री राम के नारे भी लगाए। मामले के दौरान मौके पर मौजूद चश्मदीदों ने अपने मोबाइल फोन में घटना का वीडियो भी बना लिया। सामने आए वीडियो में बजरंग दल के कार्यकर्ता टीम के सदस्यों का पीछा करते हुए उनमें से एक को पकड़कर मारपीट करते नज़र आ रहे हैं। खबर है कि वेब सीरीज़ में काशीपुर के बाबा निराला की भूमिका निभाने वाले अभिनेता बॉबी देओल भी घटना के दौरान मौजूद थे।

बजरंग दल के नेता सुशील सुदेले ने कहा….

सेट पर हंगामा कर रहे बजरंग दल के सदस्यों का कहना है कि बॉबी देओल स्टारर प्रकाश झा की वेब सीरीज़ आश्रम हिंदुत्व का अपमान है। इस मामले में बजरंग दल के नेता सुशील सुदेले ने कहा कि निर्देशक ने अपनी सीरीज़ माध्यम से दिखाया है कि गुरु महिलाओं का शोषण कर रहे हैं। क्या उनमें चर्च और मदरसों के बारे में ऐसी फिल्में बनाने की हिम्मत है?

बॉबी देओल की तलाश कर रहे: बजरंग दल

वहीं, बजरंग दल ने निर्देशक को चुनौती भी दी कि हम यह फिल्म नहीं बनने देंगे। अभी तक हमने उसका चेहरा ही खराब किया है। हम बॉबी देओल की तलाश कर रहे हैं। उन्हें अपने भाई सनी देओल से कुछ सीखना चाहिए जिन्होंने कई देशभक्ति फिल्में बनाई हैं।

प्रकाश झा ने अभी तक मामले में कोई शिकायत दर्ज नहीं की…

बजरंग दल का कहना है कि जब तक इस सीरीज़ का नाम नहीं बदला जाएगा तब तक वह इसे टेलीकास्ट नहीं होने देंगे। इस मामले में बजरंग दल के एक नेता ने कहा कि प्रकाश झा ने अभी तक इस मामले में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि वह सीरीज़ का नाम बदल देंगे।

फ़िल्माने के लिये अब स्क्रिप्ट दिखानी होगी..

इस मामले पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा आश्रम वेबसीरीज पर सरकार नई गाइडलाइन जारी करने जा रही है। अगर कोई भी सीन आपत्तिजनक है या किसी धर्म की आत्मा को ठेस पहुंचने वाले कोई विचार है तो शूटिंग से पहले प्रशासन को स्टोरी कि स्क्रिप्ट दिखानी होगी उसके बाद अनुमति लेकर ही उसकी शुरुवात कर पाएंगे। दूसरी तरफ कांग्रेस का कहना है एक तरफ़ फ़िल्म वालों को शूटिंग के नाम पर पॉलिसी बना कर बुलाते हो फिर अपने लोगों से हंगामा करवाते हो, सरकार साफ़ करे चाहती क्या है।

 


Related