अयोध्या: आसन्न फैसले के मद्देनज़र कॉलेजों में बनायी जा रही है अस्थायी जेल!

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


अगले सप्ताह में किसी दिन अयोध्या भूमि विवाद केस में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ सकता है. ऐसे में अयोध्या और आसपास के इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. फैसले के मद्देनज़र अंबेडकरनगर के अलग-अलग कॉलेजों में 8 अस्थायी जेलें बनाई गई हैं.

अयोध्या मामले  में अगले सप्ताह किसी भी दिन फैसला आ सकता है.

फैसले से पहले या बाद में अयोध्या में आपसी सौहार्द और माहौल बिगाड़ने वाले अराजक तत्वों या संदिग्धों को इन्हीं जेलों में शिफ्ट किया जाएगा. इसके तहत अकबरपुर थानाक्षेत्र में 3 अस्थाई जेल बनाई गई हैं जबकि टांडा, जलालपुर, जैतपुर, भीटी और आलापुर थानाक्षेत्र में एक-एक अस्थाई जेल बनाई गई.

अयोध्या में पहले से ही 10 दिसंबर तक धारा 144 लगा दी गई है.

कुछ लोगों ने खाने-पीने और घर की जरूरत का अन्य सामान जमा करना शुरू कर दिया है तो कुछ महिलाओं और बच्चों को अपनी ओर से सुरक्षित स्थानों पर भेजने में लगे हैं. यहां तक कि अयोध्या में कुछ लोग तो शादियां तक कैंसल कर रहे हैं या फिर वेन्यू को जिले के बाहर शिफ्ट करने में जुटे हैं.


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।