बिहार में कन्हैया कुमार के काफिले पर हमला

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष और युवा वाम नेता कन्हैया कुमार के काफिले पर उनके गृह प्रदेश बिहार में हमला हुआ है. इस हमले में कन्हैया कुमार को भी चोट लगने की खबर हैं. बुधवार, 5 फरवरी की शाम को यह हमला उस वक्त हुआ जब वे सुपौल से सहरसा की तरफ जा रहे थे.

जानकारी के मुताबिक कन्हैया कुमार के काफिले पर बुधवार को बिहार के सुपौल जिले के सदर थाना क्षेत्र में पथराव हुआ है. काफिले पर हमले की वजह से कुल 2 वाहन क्षतिग्रस्त हो गए हैं,लेकिन पुलिस का कहना है कि कन्हैया कुमार को इस हमले में चोटें नहीं आई हैं.

वहीं, कन्हैया कुमार के ट्वीटर हैंडल पर भी इस हमले के संबंध में एक ट्वीट है. इस ट्वीट पर लिखा है-“इस हमले में हमारे एक ड्राइवर साथी को गंभीर चोट आई है और कई वाहन क्षतिग्रस्त हुए हैं. बाक़ी हम सभी साथी सुरक्षित हैं. कल सहरसा और मधेपुरा में सभाओं का आयोजन होगा. ‘हम भारत के लोग’ इनके ईंट-पत्थरों का जवाब ‘आज़ाद देश में आज़ादी’ के बुलन्द नारों से देंगे.”

ख़बरों के अनुसार, शाम लगभग साढ़े पांच बजे सभा के बाद कन्हैया कुमार अपने काफिले के साथ सहरसा के लिए निकले थे. काफिले के आगे पीछे कड़ी सुरक्षा भी थी. शहर के सदर थाना के पास 25-30 की संख्या में खड़े युवक सीएए, एनआरसी के समर्थन में नारे लगा रहे थे. जैसे ही कन्हैया कुमार का वाहन आया, पहले कुछ लोगों ने काली स्याही फेंकी. फिर पथराव किया.

किन्तु, इस घटना को लेकर किसी को हिरासत में नहीं लिया गया है.


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।