गोवा: आम आदमी पार्टी के सीएम पद का चेहरा होंगे अमित पालेकर

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


आम आदमी पार्टी ने गोवा विधानसभा चुनाव के लिए सीएम उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। गोवा में अमित पालेकर पार्टी के मुख्यमंत्री पद का चेहरा होंगे। अमित पालेकर भंडारी समुदाय से आते हैं। बता दें कि पिछले साठ साल में इस समाज से केवल एक बार ढाई साल के लिए ही सीएम बना था।

जिसे हम गोवा के मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनाएंगे वो इमानदार होगा: अरविंद केजरीवाल

अमित पालेकर के नाम का ऐलान करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह ऐसे शख्स को सीएम का चेहरा बना रहे हैं जिसके दिल में गोवा बसता है। जो गोवा के सभी लोगों को साथ लेकर चलेगा, चाहे वह किसी भी धर्म या जाति का हो। जो पढ़ा लिखा होगा। जिसे हम गोवा के मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनाएंगे वो इमानदार होगा। केजरीवाल ने कहा कि अभी तक गोवा के भंडारी समाज के मन में अन्याय की भावना है। पिछले साठ साल में इस समाज से केवल एक बार ढाई साल के लिए सीएम बना था।

पहले आप ने जारी की थी 10 उम्मीदवारों के नाम सूची..

उल्लेखनीय है कि इसी महीने की 8 तारीख को आप ने गोवा विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। इसमें 10 उम्मीदवारों के नाम थे।

गोवा विधानसभा चुनाव के लिए केजरीवाल का 13 सूत्री एजेंडा..

अरविंद केजरीवाल ने गोवा विधानसभा चुनाव जीतने के लिए मुफ्त बिजली और पानी मुहैया कराने के साथ-साथ 13 सूत्री एजेंडा तैयार किया है। एजेंडे में राज्य में शिक्षा, स्वास्थ्य, उद्योग और व्यापार, रोजगार, खनन और बुनियादी ढांचे का विकास शामिल था। आप ने अपने चुनावी एजेंडे में राज्य की जनता को तीन हजार रुपये प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया है। इसके अलावा पार्टी ने जमीन का अधिकार देने का भी वादा किया है।