अखिलेश का बीजेपी पर तंज़, कहा- फीता आया लखनऊ से दिल्ली से आई कैंची, PM से पहले सपा ने किया उद्घाटन!

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार दोपहर सुल्तानपुर के कुरेभर पहुंचकर उत्तर प्रदेश के 9 जिलों को जोड़ने वाली पूर्वांचल एक्सप्रेस का उद्घाटन किया है, लेकिन पीएम से पहले समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का सांकेतिक उद्घाटन करते नज़र आए। इसकी तस्वीरें शेयर करते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए हमला किया है।

सपा के काम का श्रेय लेने को मची है ‘खिचम-खिंचाई’: अखिलेश

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा,” फ़ीता आया लखनऊ से और नयी दिल्ली से कैंची आई, सपा के काम का श्रेय लेने को मची है ‘खिचम-खिंचाई’। आशा है अब तक अकेले में बैठकर लखनऊवालों ने ‘समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे’ की लंबाई का आँकड़ा रट लिया होगा। सपा ‘बहुरंगी पुष्पवर्षा’ से इसका उद्घाटन करके एकरंगी सोचवालों को जवाब देगी।” दरअसल, इस एक्सप्रेसवे को योगी सरकार अपनी उपलब्धि बता रही है। वहीं सपा का कहना है कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे सपा सरकार ने शुरू किया, लेकिन सत्ता बदलने के बाद भाजपा सरकार में तकनीकी खामियां छोड़ी गईं।

भाजपा के झूठ और गलत कार्यों के कारण लोग उन्हें सत्ता से बेदखल करने जा रहे: अखिलेश

बता दें कि अखिलेश यादव ने सोमवार को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की गुणवत्ता पर सवाल उठाए और उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर लागत कम करने के लिए गुणवत्ता से समझौता करने का आरोप लगाया। अखिलेश यादव ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि भाजपा के झूठ और गलत कार्यों के कारण लोग उन्हें सत्ता से बेदखल करने जा रहे हैं। सपा सरकार बनने पर वह पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के निर्माण में मनमानी की जांच कराएंगे। साथ ही कहा कि एक्सप्रेस-वे के किनारे बाज़ार (मंडी) बनाया जाएगा। अन्य सुविधाएं भी विकसित की जाएंगी, जिससे यातायात के साथ-साथ आसपास के गांवों के लोगों को भी लाभ होगा।

यह लोगों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ है: अखिलेश

अखिलेश ने दावा किया कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की शुरुआत सपा सरकार ने की थी, लेकिन सत्ता परिवर्तन के बाद बीजेपी सरकार में तकनीकी खामियां रह गईं। यह लोगों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ है। निर्माण मानकों को पूरा नहीं किया गया। वहीं अधूरे एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन भी प्रधानमंत्री कर रहे हैं। वहीं, अखिलेेश ने गाज़ीपुर जिला प्रशासन द्वारा एक्सप्रेस वे पर चलने की इजाज़त नहीं दिए जाने पर मंगलवार को सपा द्वारा फूल चढ़ाकर सांकेतिक रूप से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन का ऐलान भी किया था।