बिहार में AISA-RYA ने शुरू की ‘शिक्षा-रोजगार यात्रा’, 1 मार्च को विधानसभा का घेराव!

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


भाकपा माले से संबंध संगठन आइसा और इंकलाबी नौजवान सभा ने बिहार में शिक्षा-रोजगार यात्रा शुरू की है। दोनों संगठनों ने कहा है कि शिक्षा और रोजगार के सवाल पर 1 मार्च को प्रदेश भर के छात्र-युवा विधानसभा का घेराव करेंगे। ‘19 लाख रोजगार- मांग रहा है युवा बिहार’ और ‘नए बिहार के तीन आधार- शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार’ इस यात्रा के मुख्य नारे हैं। आज पटना विश्वविद्यालय गेट पर आइसा और इंकलाबी नौजवान सभा के नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसका ऐलान किया। माले विधायक दल के नेता महबूब आलम ने झंडी दिखलाकर इस यात्रा को आज रवाना किया।

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए आइसा के राष्ट्रीय महासचिव व पालीगंज विधायक संदीप सौरभ ने कहा कि भाजपा नीतीश सरकार द्वारा जो चुनाव में 19 लाख नौकरी की बात कही गई थी वो आज पूरी तरह झूठी साबित हो रही है। आज नीतीश सरकार उस वायदे को भुलाकर 19 लाख लोन देने की बात कह रही है जो बिहार के छात्र-नौजवानों के साथ सरासर धोखा है। साथ ही साथ भाजपा सरकार नई शिक्षा नीति लाकर गरीब परिवार के बच्चों को पढ़ने से वंचित कर रही है।

संदीप सौरभ ने कहा कि 7 फरवरी से 15 फरवरी तक इस शिक्षा रोजगार यात्रा के जरिये नीतीश भाजपा सरकार के गलत नीतियों को जनता के बीच ले जाया जाएगा और आगामी 1 मार्च को विधानसभा का घेराव किया जाएगा।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में डुमरांव विधायक अजित कुशवाहा ने कहा कि बिहार में भाजपा नीतीश सरकार में शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार तीनों चौपट हो गए हैं।बिहार में शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। दूसरी तरफ भाकपा माले विधायक दल के नेता महबूब आलम ने कहा कि आज किसान के साथ साथ देश के छात्र नौजवान भी अपने हक अधिकार के लिए सड़कों पर आंदोलन कर रहे हैं।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाकपा माले विधायक दल के नेता महबूब आलम, डुमरांव विधायक अजित कुशवाहा, अरवल विधायक महानन्द, फुलवारी शरीफ विधायक गोपाल रविदास, सिकटा विधायक वीरेंद्र गुप्ता, तरारी विधायक सुदामा प्रसाद, पालीगंज विधायक संदीप सौरभ, आइसा के राज सचिव सबीर, आइसा राज्य सह सचिव विकास विद्रोही, आइसा के राज्य उपाध्यक्ष रामजी यादव, आइसा नेता शाश्वत, कार्तिक, सुधाकर, निशांत, दानिश, तौसीफ आफाक, सरोज, आइसा राज्य सह सचिव प्रियंका प्रियदर्शिनी, संतोष आर्या समेत पटना विश्वविद्यालय के सैकड़ों छात्र नौजवान मौजूद थे। इसका संचालन इंकलाबी नौजवान सभा के राज्य सचिव सुधीर ने किया।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।