Home ख़बर कोटा में AIR के कैज़ुअल उद्घोषकों का अनशन समाप्त, सभी मांगों पर...

कोटा में AIR के कैज़ुअल उद्घोषकों का अनशन समाप्त, सभी मांगों पर बनी सहमति

SHARE

प्रेस विज्ञप्ति

कोटा, 28 मार्च: ऑल इंडिया रेडियो केजुअल अनाउंसर एन्ड कम्पीयर्स यूनियन की कोटा इकाई का क्रमिक अनशन बुधवार को समाप्त हुआ. बुधवार को जयपुर से आए ASD भीम प्रकाश  शर्मा अनशन स्थल पर पहुंचे और उन्होंने उद्घोषक और कम्पीयर्स से  बात कर उनकी मांगें मान लीं.

कोटा यूनियन के अध्यक्ष जुगल चौधरी ने बताया कि नेशनल यूनियन के पदाधिकारियों के साथ धरनास्थल पर ASD जयपुर से बात हुई. नेशनल यूनियन के उपाध्यक्ष महेश शर्मा, नेशनल यूनियन के सचिव करताप ठाकुर, नेशनल यूनियन के सहसचिव नवीन भारद्वाज, कोटा इकाई के अध्यक्ष जुगल चौधरी, सचिव शशीकांत सुमन, प्रवक्त राजेन्द्र रावल सहित सभी पदाधिकारियों की ASD भीमप्रकाश और केंद्र निदेशक डीपी गोस्वामी के साथ बात हुई. इसी अवसर पर जुगल चौधरी ने सभी  केजुअल के पक्ष को बड़ी दमदारी से रखा और आपसी सहमति बनाते हुए प्रदर्शनकारियों की मांग मान ली व अप्रैल से ड्यूटी प्रारंभ करने को कहा.

बुधवार को दोपहर में गर्मी अधिक होने से दो अनशनकारी महिलाओं की तबियत बिगड़ गयी. 108 आपातकालीन एम्बुलेंस बुला कर उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया. करीब 3 बजे एक और अनशनकारी महिला किरणबाला की तबियत खराब हो गयी जिसे भी अस्पताल में भर्ती करवाया गया परन्तु उसने अनशन तोड़ने से मना कर दिया और वापिस अनशन स्थल पर पहुंच गई.

अनशन स्थल पर नगर निगम कोटा के महापौर महेश विजय भी पहुंचे और सभी अनशनकारियो से बातचीत करके कोर कमिटी की मीटिंग में हिस्सा लिया और केन्द्राध्यक्ष दिनेश प्रकाश गोस्वामी ओर ASD भीम प्रकाश शर्मा से स्पष्ट कहा कि इनकी जो भी मांगें हैं तुरन्त मानो और अभी तुरंत इनकी समस्या का समाधान कीजिये. अधिकारियों ने महापौर का सम्मान करते हुए और कैट के आदेश का पालन करते हुए यथास्थति बनाए रखने को कहा और अनुबंध पत्र P5 पर ही हस्ताक्षर करवाये जाने पर सहमति बनी.

इस अवसर पर यूनियन के कोषाध्यक्ष हेमंत भारद्वाज और उपाध्यक्ष महेंद्र शर्मा ने बताया कि केंद्र निदेशक ने कहा है कि 7 अप्रैल से सभी की ड्यूटी लगा दी जाएगी और ASD भीमप्रकाश शर्मा ने कहा जब पूरे भारत में असायनी फॉर्म (आमंत्रण पत्र) लागू हो जाये तब ही आप लोग हस्ताक्षर करें या जब आपके कैट का फैसला आने तक P5 पर ही हस्ताक्षर करवाये जाएं और माननीय न्यायालय का सम्मान किया जाए।

मांगें माने  जाने के बाद नगर निगम कोटा के महापौर महेश विजय ने और केंद्राध्यक्ष DP गोस्वामी व बृजेश शर्मा नीटू ने सभी अनशनकारी महिलाओं को जूस पिलाकर अनशन तुड़वाया.

LEAVE A REPLY

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.