क्रूज़ ड्रग्स मामले में सुप्रीम कोर्ट से CBI जांच की मांग

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


मुंबई क्रूज़ ड्रग्स मामले में रविवार को सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई। यह मामला कई विवादों से भरा हैं। ड्रग्स तश्करी के इस मामले में बड़ी हस्तियों के नाम होने की वजह से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की चल रही जांच में अटकलें आ रही हैं, जिसे देखते हुए अधिवक्ता एमएल शर्मा द्वारा एक याचिका दायर की गई है।

याचिकाकर्ता की मांग…

इस याचिका में मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की गई है और कहा गया है कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की चल रही जांच में रुकावटें आ रही हैं। साथ ही याचिका में केंद्र सरकार को गवाह सुरक्षा योजना तैयार करने का निर्देश देने के लिए शीर्ष अदालत से मांग की गई है।

क्या हैं मामला?

इस मामले में बॉलीवुड के बादशाह अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और अन्य आरोपी शामिल हैं। मामला सामने आने के बाद कई विवाद भी शुरू हो गए, विवाद के बीच एनसीबी अधिकारी, जोनल निदेशक समीर वानखेड़े पर भी महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक ने कई आरोप लगाए हैं। जिसकी जांच पुलिस द्वारा गठित एक टीम कर रही है।

गौरतलब है कि आर्यन खान को इस मामले में करीब एक महीने पहले मुंबई के तट पर एक क्रूज़ जहाज़ पर छापेमारी के दौरान गिरफ्तार किया गया था। मामले में गुरुवार को बॉम्बे हाईकोर्ट ने आर्यन खान, सह-आरोपी अरबाज़ मर्चेंट और फैशन मॉडल मुनमुन धमेचा को ज़मानत दे दी। गिरफ्तारी के 25 दिन बाद आर्यन खान को ज़मानत मिली।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।