व्यापारी ने लगाई DRI की बिल्डिंग से छलांग, मौत के बाद परिवार ने लगाया थर्ड डिग्री का आरोप

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
ख़बर Published On :


दिल्ली के एक ज्वैलर ने बुधवार को दिल्ली में राजस्व गुप्तचर निदेशालय (डीआरआई) की बिल्डिंग के छठे फ्लोर से छलांग लगा दी जिसके बाद उसकी मौत हो गई। मृतक की पहचान गौरव गुप्ता के रूप में हुई है जो डीआरआई ऑफिस गया था और उसके पास से एक विजिटर स्लिप भी मिली है।

डीआरआई की तरफ से बताया गया कि गुप्ता के शालीमार बाग स्थित आवास पर 24 और 25 अप्रैल को छापेमारी हुई थी जहां से उन्हें 41 किलोग्राम विदेशी मार्का सोना, 213 किलोग्राम चांदी और 48 लाख रु नकद जब्त किये गए थे। जब्त किये सामान की कीमत लगभग 13 करोड़ आंकी गई है। पुलिस के मुताबिक, उसके बाद गुप्ता अपने पिता के साथ डीआरआई के ऑफिस आये थे। डीआरआई ने एक लॉकर भी सीज किया था और गुप्ता के पिता से उसे खोलने के लिए कहा गया था।

परिवार ने DRI पर गौरव की हत्या का आरोप लगाया है, परिवार का आरोप है कि पूछताछ के दौरान गौरव पर थर्ड डिग्री टॉर्चर इस्तेमाल किया गया जिससे गौरव की मौत हुई डीआरआई ने अपने जवाब में कहा कि मृतक को हिरासत में नहीं लिया गया था।

इस मामले में DRI ने तत्काल एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की है।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।