1 दिसंबर को आंदोलन पर आखिरी फैसला, टिकैत ने कहा- अब अन्य मुद्दों पर भी बात करे सरकार!

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
देश Published On :


सिंघू बॉर्डर पर सोमवार को पंजाब के 32 किसान संगठनों की बैठक हुई। बैठक में आंदोलन खत्म करने पर सहमति बनी। हालांकि यह अंतिम फैसला नहीं है। निर्णय लेने के लिए बनी संयुक्त किसान मोर्चा की 42 सदस्यीय समिति की आपात बैठक अब 1 दिसंबर को ही होगी। अंतिम फैसला 1 दिसंबर को ही लिया जाएगा।

अन्य मुद्दों पर चर्चा करें सरकार..

इस बात की जानकारी पंजाब के किसान नेता हरमीत कादियान ने देते हुए कहा कि 1 दिसंबर को संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) की बैठक होगी। एमएसपी कमेटी को लेकर आंदोलन पर अगला फैसला अगली बैठक में लिया जाएगा। वहीं, दिल्ली में भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि ये कृषि कानून एक बिमारी थी, जितना जल्दी तल गई उतना अच्छा है।  अब इस बिल पर राष्ट्रपति की मुहर लग जाए तो फिर हम 750 किसानों की मौत, एमएसपी और किसानों के खिलाफ दर्ज मामलों को रद्द करने जैसे अन्य मुद्दों पर चर्चा करें। शुरुआत से ही राकेश टिकैत बार-बार यही बात कह रहे है कि सरकार आमने सामने बात करे वह जहां बुलाएगी हम वहां बात करने जाएंगे।

 


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।