अखिलेश ने बीजेपी को घेरा, कहा- देश की सबसे झूठी पार्टी!

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
देश Published On :


उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव करीब है। अब ऐसे में बीजेपी और विपक्षी पार्टियां एक दूसरे पर प्रहार करने का कोई मौका नहीं छोड़ रही हैं। ज़बानी जंग और आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है। इस बीच सपा प्रमुख व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा के खिलाफ बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बीजेपी को देश और दुनिया की सबसे झूठी पार्टी बताया। मंगलवार को मैनपुरी पहुंचे अखिलेश यादव ने भाजपा की केंद्र और राज्य सरकारों पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा की बीजेपी आरएसएस की राजनीतिक प्रकोष्ठ है। इस पर ध्यान देना ज़रूरी नही है बल्कि विकास और रोज़गार पर ध्यान दें। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा की गाय और गंगा का सम्मान करना चाहिए, लेकिन इन सरकारों में न तो गंगा की सफाई हो सकी और न ही गाय का सम्मान किया गया।

भाजपा ने संकल्प पत्र में कहा था की किसानों व डेयरी उद्योग को बढ़ावा देंगे पर…

अखिलेश यादव ने सांसद प्रतिनिधि देवेंद्र सिंह यादव के आवास पर शोक व्यक्त करने के बाद कहा कि डबल इंजन सरकार के ड्राइवर भाग गए हैं। क्योंकि डबल इंजन सरकार चलाने वाले लोगों को विकास दिखाई नहीं दे रहा है। या तो फिर वह लोग चलाना नहीं चाहते हैं। उन्होंने कहा की भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में किसानों की आय दोगुनी करने और डेयरी उद्योग को बढ़ावा देकर ग्रामीण विकास करने, के दोनों पन्ने फाड़ दिए हैं। इसलिए बीजेपी सरकार में किसानों की आमदनी दोगुनी नहीं हुई है। बल्कि डीजल और पेट्रोल समेत अन्य जरूरी सामानों के दाम दोगुने हो गए हैं।

युवाओं के पास न रोजगार, न नौकरी: पूर्व मुख्यमंत्री

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि युवाओं के पास रोज़गार नहीं है। उनके पास नौकरी नहीं है। पुलिस और सेना में भर्ती होने में असमर्थ हैं। भाजपा सिर्फ आरएसएस की प्रकोष्ठ है, इसलिए इस पर ध्यान नहीं दिया जाना चाहिए।  विकास, रोज़गार और बेरोज़गारी पर फोकस है। उन्होंने कहा कि देशभक्ति की बातें करने वाली भाजपा की सरकार राष्ट्रीय संपत्ति को बेच रही है। जो दिन-रात यह दावा करते थे की राष्ट्र सर्वोपरि है वे आज राष्ट्रीय संपत्ति को किसी और के हाथ सौप रहें (बेच रहे) हैं।  किसी को जहाज़ खड़ा करने के लिए पोर्ट चाहिए, एयरपोर्ट चाहिए, बिजली लाइन, टेलीफोन लाइन, बिजली घर जो कुछ भी चाहिए सिर्फ पैसे लेकर आइए भाजपा सरकार सब कुछ ही दे देगी।

‘भाजपा देश और दुनिया की सबसे झूठी पार्टी’

अखिलेश ने कहा, भाजपा देश और दुनिया की सबसे झूठी पार्टी है और ये जो सम्मेलन कर रहे हैं। ये सब सिर्फ झूठे सम्मेलन हैं। भाजपा ने अपने संकल्प पत्र को फेंक दिया है। इसलिए चुनाव से पहले अलग-अलग मुद्दे उठा रही है। संकल्प पत्र में किसानों और डेयरी उद्योग आदि की बात की लेकिन भाजपा ने अपने संकल्प पत्र को कूड़े में फेंक दिया। उन्होंने कहा की मुख्यमंत्री गायों और गंगा की सफाई की बात करते है। मगर गाय सुरक्षित है न गंगा साफ है। अखिलेश ने कहा की सहायक नदियां जब तक साफ नहीं होगी तब तक गंगा कैसे साफ हो पाएगी? मैनपुरी में ही ईशन नदी, काली नदी और पास की यमुना, चंबल नदी की सफाई जब तक नहीं होगी तब तक गंगा साफ नहीं हो सकती।

बीजेपी नफ़रत फैलाने की बात करती है…

बीजेपी के हिंदुत्व के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि मैं भी हिंदू हैं। कई लोग अगरबत्ती जलाकर घर से निकलते हैं। लेकिन बीजेपी के लोग अगरबत्ती नहीं जलाते बल्कि नफरत फैलाने की बात करते हैं। अखिलेश ने कहा कि मैनपुरी जिले के मोहब्बतपुर के पास बहुउद्देशीय मंडी का निर्माण किया जा रहा था। लेकिन इस बीजेपी सरकार ने मंडी का निर्माण नहीं होने दिया। उन्हीने कहा की भाजपा से और उसके झूठे प्रचार से सब बचो। भाजपा एक झूठी पार्टी है। अखिलेश के कहां की भाजपा की योगी सरकार ने मैनपुरी में क्या किया? 5 वर्षों में मैनपुरी में कौन सा नया काम कराया? मैनपुरी के लोग यह जानना चाहते हैं।

उन्होंने सपा सरकार के कामों को गिनाते हुए कहा की हमने मैनपुरी में सैनिक स्कूल बनाया, हमारी सरकार ने यहां अस्पताल का विकास हुआ, बिजली, सड़कों की व्यवस्था कराई गई, लैपटॉप बांटे गए,  समाजवादी पेंशन से लोगों को लाभ दिलाया गया। परंतु भाजपा सरकारों ने सब कुछ बंद कर दिया है। शिवपाल के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि उनकी पार्टी छोटा दल है।  उनके समर्थकों का पार्टी में सम्मान होगा। सपा उनके लिए सीट छोड़ेगी।

इटावा में बोले अखिलेश- योगी सरकार का समय अब खत्म!

इटावा जिले में अखिलेश यादव ने सैफई के एक गेस्ट हाउस में पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि बीजेपी के हटते ही उत्तर प्रदेश में सब कुछ ठीक हो जाएगा। लोग  इंतजार कर रहे हैं। कब वोट डालें और कब सरकार को हटाएं। महंगाई बढ़ गई है, प्रदेश का विकास रुक गया है, नौजवान के लिए नौकरी नही है। योगी सरकार का समय अब खत्म हो गया है।

गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी के रास्ते में युवाओं का सवाल,भर्ती कब?

आपको बता दें की बीते दिन गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से रास्ते में ही कुछ बेरोजगार युवा भर्ती का सवाल करते दिखे थे। लेकिन युवाओं के सवाल पर मुख्यमंत्री चुपचाप बिना किसी प्रतिक्रिया के आगे बढ़ते चले गए थे।  इस घटना का वीडियो पूर्व आईएएस अफसर सूर्य प्रताप सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा था की “योगी जी का अपने गृह जनपद में ये हाल? बेरोजगार युवकों के सवालों का सामना करने में डर लगता है महाराज? शायद गोदी मीडिया के रटे रटाए सवालों का जवाब देने की आदत हो गयी है। अब क्या इन छात्रों पर मुक़दमा होगा? राजद्रोह लगेगा? या इन्हें गैंगस्टर घोषित कर इनका घर गिरा दिया जाएगा?


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।