कार्टून पोस्ट करने पर पत्रकार कमल शुक्ला पर छत्तीसगढ़ में देशद्रोह का मुकदमा

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
मीडिया Published On :


छत्‍तीसगढ़ के चर्चित जुझारू पत्रकार कमल शुक्‍ला के ऊपर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किए जाने की ख़बर आ रही है। रायपुर से वरिष्‍ठ पत्रकार आवेश तिवारी ने ख़बर दी है कि फेसबुक पर एक कार्टून पोस्‍ट करने के आरोप में शुक्‍ला के ऊपर देशद्रोह का मुकदमा कायम हुआ है।

कमल शुक्‍ला के खिलाफ कांकेर जिला के कतवाली थाने में मुकदमा कायम हुआ है। हिंदुस्‍तान टाइम्‍स लिखता है कि कांकेर के एसपी के मुताबिक शुक्‍ला के ऊपर आइपीसी की धारा 124-ए (राजद्रोह) के तहत मुकदमा कायम किया गया है। इस संबंध में राजस्‍थान के किसी व्‍यक्ति ने शिकायत दर्ज करवायी थी। मामला रायपुर की साइबर सेल से कांकेर पुलिस को भेजा गया था।

कमल शुक्‍ला छत्‍तीसगढ़ के जाने माने पत्रकार हैं जिन्‍होंने पत्रकारों पर हमले के खिलाफ लगातार अपनी आवाज़ उठायी है और पत्रकार सुरक्षा अधिनियम के लिए आंदोलन के अगुवा रहे हैं व इससे जुड़ी संघर्ष समिति के अध्‍यक्ष हैं। शुक्‍ला भूमकाल समाचार के संपादक हैं और बस्‍तर क्षेत्र में फर्जी मुठभेड़ों पर वे लगातार आवाज़ उठाते रहे हैं। वे कई मंचों के लिए लिखते भी हैं।

शुक्‍ला ने इस बात की तसदीक़ करते हुए एक फेसबुक पोस्‍ट लिखी है।

 

 


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।