अस्‍सी घाट पर फंसा रिपब्लिक का रिपोर्टर, ‘पेड’ बाइट पर कांग्रेसियों ने काटा बवाल

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
मीडिया Published On :


मीडियाविजिल प्रतिनिधि/ बनारस

प्रियंका गांधी बुधवार को बनारस गई थीं। वहां अस्‍सी घाट पर उनका लोगों से मिलने का कार्यक्रम था। रिपब्लिक टीवी ने उनके आने से पहले जिस महिला की बाइट चलायी उस पर कांग्रेसियों ने अच्‍छा खासा बवाल काट दिया। बाद में पता चला कि नरेंद्र मोदी के समर्थन में बाइट देने वाली उक्‍त महिला को बाकायदे योजनाबद्ध तरीके से वहां रिपब्लिक के सामने बयान दिलवाने लाया गया था।

मीडियाविजिल के प्रतिनिधि उस वक्‍त अस्‍सी घाट पर ही मौजूद थे जब रिपब्लिक टीवी का संवाददाता ‘नमो अगेन’ लिखा हुआ टीशर्ट पहने एक महिला से बाइट ले रहा था। नीचे देखिए वीडियो जिसमें फ्रेम के भीतर सफेद गमछा लिए हुए एक व्‍यक्ति बाइट के बाद दिखाई दे रहा है। उक्‍त महिला को बाइट दिलवाने यही व्‍यक्ति लाया था।

इसके बाद का वीडियो ज्‍यादा दिलचस्‍प है। महिला के बाइट देते वक्‍त वहां मौजूद कांग्रेसी कार्यकर्ता चिल्‍लाने लगे कि यह पेड बाइट है। इस महिला को पैसे देकर लाया गया है, इत्‍यादि। जवाब में महिला बता रही है कि वह सनबीम विमेन्‍स कॉलेज से आई है।

पिछले दिनों पटना में रिपब्लिक के क्रू के साथ लोगों ने मारपीट की थी और नारा लगाया कि यह चैनल ‘’मोदी से पैसे खाता है’’। उसका वीडियो काफी वायरल हुआ था। अब बनारस में हुई यह घटना साफ दिखाती है कि आम लोगों को रिपब्लिक चैनल पर आशंका होने लगी है और वे गलत मानने पर हस्‍तक्षेप भी कर सकते हैं1  


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।