CAA पर चर्चा: NewsX ने बहस में अपने पत्रकारों को छात्र बना दिया!

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
मीडिया Published On :


नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ छात्रों के देशव्यापी विरोध प्रदर्शन के बीच न्यूज़ एक्स (NewsX) ने 19 दिसम्बर को एक डिबेट आयोजित किया. 57 मिनट के इस डिबेट का शीर्षक था – ‘Young students on CAA, Let’s solve this CAA Warzone’ यानी सीएए पर युवा छात्र, आइये सीएए वॉर जोन को सुलझाते हैं. इस बहस में न्यूज़ एक्स ने पैनेल में अपने दो पत्रकारों को स्टूडेंट बना कर बैठाया था.

20 दिसम्बर को एक ट्विटर यूजर ने आरोप लगाया कि न्यूज़ एक्स ने सीएए पर छात्रों के डिबेट में अपने 4 पत्रकारों को स्टूडेंट बना कर बैठाया था. अपने पोस्ट में @theotherdemon02 नमक यूजर ने लिखा था -इस डिबेट पैनेल में मौजूद 6 लोगों में से 4 लोग न्यूज़ चैनल से हैं. इसकी जांच होनी चाहिए.

https://twitter.com/theotherdemon02/status/1207748784341557248

ऑल्ट न्यूज़ की पड़ताल में इस बात की पुष्टि हुई है कि 19 दिसम्बर को न्यूज़ एक्स ने इस डिबेट में पैनेल के तौर पर अपने दो पत्रकार आर्शिया भल्ला और सृष्टि गोयल को छात्र बना कर बैठाया था.

आर्शिया भल्ला बिग बॉस लाइव 13,  एपिसोड 82 पर :

आर्शिया भल्ला का फेसबुक प्रोफाइल, लिंक्डइन प्रोफाइल भी इस बात को साबित करता है कि वह न्यूज़ एक्स के साथ जुड़ी हुई हैं.

भल्ला और गोयल का प्रोफाइल न्यूज़ एक्स के लेखक (ऑथर) पेज पर भी उपलब्ध है.


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।