रवीश कुमार को प्रथम गौरी लंकेश सम्मान

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
मीडिया Published On :


पत्रकार रवीश कुमार को प्रथम गौरी लंकेश सम्मान देने की घोषणा हुई है. अपनी निर्भीक पत्रकारिता से सांप्रदायिक सत्ता से लड़ने और संविधान की भावना को बचाए रखने के लिए उन्हें यह सम्मान दिया जायेगा.

गौरी मेमोरियल ट्रस्ट अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के संवैधानिक मूल्यों और लोकतंत्र तथा असहमति के सम्मान के आधार पर स्थापित है.
ट्रस्ट ने एक उत्कृष्ट पत्रकार को दिए जाने वाले गौरी लंकेश के नाम पर एक वार्षिक पुरस्कार की स्थापना की है. यह सम्मान उनके लिए हैं जिन्होंने अपने पेशे के लिए अनुकरणीय प्रतिबद्धता दिखाई है. इस सम्मान के तहत एक पट्टिका और नगद एक लाख रुपए की राशि प्रदान किये जायेंगे.

ट्रस्ट ने इस सम्मान के लिए पात्रता के चुनाव के लिए तीस्ता सीतलवाड़, सिद्धार्थ वरदराजन और प्रो. रामनाथ तरिकेरे की एक समिति का गठन किया था.

गौरी पुरस्कार रविवार 22 सितंबर 2019 को प्रदान किया जाएगा. इस अवसर पर, ट्रस्ट के सदस्य-सचिव प्रो.गणेश देवी, गौरी मेमोरियल व्याख्यान देंगे. कार्यक्रम 22 सितंबर रविवार को टाउन हॉल में शाम 4.00 बजे आयोजित किया जाएगा.


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।