अयोध्या पर रोहित सरदाना का उन्मादी वीडियो हर जगह से हटाए ‘आजतक’: NBSA

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
मीडिया Published On :


हेट स्पीच यानि भड़काऊ खबर के खिलाफ सीजेपी द्वारा आजतक न्यूज़ चैनल के खिलाफ एक शिकायत पर न्यूज ब्रॉडकास्टिंग स्टैंडर्ड्स अथॉरिटी (एनबीएसए) ने कार्रवाई करते हुए आदेश जारी किया है. आदेश में एनबीएसए ने आजतक को सभी जगह से वह विवादास्पद वीडियो हटाने को कहा है. न्यूज ब्रॉडकास्टिंग स्टैंडर्ड्स अथॉरिटी ने 22 जनवरी में अपने आदेश में आजतक को चेतावनी देते हुए 7 दिनों के भीतर सभी जगह से उस विवादित वीडियो को हटा लेने का आदेश दिया है.

न्यूज ब्रॉडकास्टिंग स्टैंडर्ड्स अथॉरिटी के नियमों के अनुसार चैनल के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की बात भी कही गई है.

बता दें कि अयोध्या भूमि विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर आजतक के एंकर रोहित सरदाना ने एक कार्यक्रम किया था जिसका शीर्षक था – “देश के सबसे बड़े फैसले पर सबसे बड़ी बहस अयोध्या से रोहित सरदाना के साथ”.

इस कार्यक्रम में धार्मिक उन्माद और धर्म विशेष पर किये गये टिप्पणियों के खिलाफ सीजेपी ने एनबीएसए में शिकायत दर्ज किया था.

एनबीएसए के आदेश को यहां पढ़िए:

11_CJP_Aaj-Tak

मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।