छत्‍तीसगढ़ : नवभारत के संपादक रुचिर गर्ग ने छोड़ी पत्रकारिता, कांग्रेस के टिकट पर लड़ेंगे चुनाव

मीडिया विजिल मीडिया विजिल
मीडिया Published On :


हिंदी के वरिष्‍ठ पत्रकार, संपादकों की संस्‍था एडिटर्स गिल्‍ड ऑफ इंडिया के सदस्‍य और नवभारत अखबार के संपादक रुचिर गर्ग पत्रकारिता छोड़ कर कांग्रेस पार्टी में आ गए हैं। वे कांग्रेस के टिकट पर आगामी छत्‍तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में बीजेपी नेता बृजमोहन अग्रवाल के खिलाफ उतरेंगे।

रुचिर गर्ग ने 3 अक्‍टूबर को एक फेसबुक पोस्‍ट लिखी थी जिसमें केवल दो शब्‍द थे: धन्‍यवाद नवभारत। उस वक्‍त तक ऐसी कोई ख़बर नहीं थी कि वे राजनीति में जा रहे हैं।

दो दिन पहले 11 अक्‍टूबर को उन्‍होंने एक मुहावरेदार पोस्‍ट लिखते हुए अपने जिंदगी के अहम फैसले और मोड़ का अंदाज़ा दे डाला था:

पत्रकारिता जगत और सोशल मीडिया पर इस खबर का बहुत तेज़ी से स्‍वागत हो रहा है। राहुल गांधी के साथ उनकी एक तस्‍वीर सोशल मीडिया पर चल रही है जिसे लगाते हुए छत्‍तीसगसढ़ के वरिष्‍ठ पत्रकार राजकुमार सोनी ने लिखा है:

इस संबंध में वरिष्‍ठ पत्रकार आशुतोष भारद्वाज ने ट्वीट भी किया है:

मीडियाविजिल ने कई बार उनसे फोन पर बात करने की कोशिश की लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका।


मीडिया विजिल जनता के दम पर चलने वाली वेबसाइट है। आज़ाद पत्रकारिता दमदार हो सके, इसलिए दिल खोलकर मदद कीजिए। अपनी पसंद की राशि पर क्लिक करके मीडिया विजिल ट्रस्ट के अकाउंट में सीधे आर्थिक मदद भेजें।

Related



मीडिया विजिल से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।